Friday, Apr 26 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सिरोही जिले के शेरगांव के लोगों को मतदान के लिए लगते है तीन दिन

माउंटआबू, 28 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के अज्ञातवास की कर्मस्थली शेरगांव के मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए तीन दिन का समय लग जाता है।
अरावली पर्वत श्रृंखलाओं की उच्चतम चोटी गुरूशिखर से उतर पूर्वी ईशान कोण की ओर एक पगडंडी माउंटआबू से छत्तीस किलोमीटर दूर बीहड़ वन्यक्षेत्र के बीच बसे शेरगांव जाती है जहां के मतदाता चुनाव के समय मतदान करने के लिए करीब पन्द्रह किलोमीटर पैदल आकर उतरज मतदान केन्द्र पर अपना मतदान करेंगे।
मतदाता भभूत सिंह के अनुसार वोट देने के लिए मतदाताओं को हर बार की तरह इस बार भी तड़के ही घर से अपनी रोटी बांधकर चलना पड़ेगा। पहाड़ी ढलान, अत्यंत उबड़ खाबड़, कंटीली पत्थरीली झाडिय़ों के बीच से गुजरते हुए करीब पंद्रह किलोमीटर की लंबी दूरी पैदल तय कर उतरज पहुंचेंगे। मतदान करने के बाद वापस जाने में देर होने की स्थिति में रात को वहीं डेरा डालना पड़ेगा।
इसी तरह अन्य मतदाता रूप सिंह बोराणा ने बताया कि ग्राम पंचायत चुनाव को छोडक़र पंचायत समिति से लेकर जिला परिषद, विधानसभा, लोकसभा के कोई भी प्रत्याशी या उनका कोई प्रतिनिधि शेरगांव के मतदाताओं से वोट मांगने नहीं आया। यहां तक कि कई लोगों को यह भी पता नहीं है हमारे प्रतिनिधि कौन हैं। हम लोग विकट परिस्थितियों में जीवनयापन करने के बावजूद भी निरंतर वोट देते चले आ रहे हैं।
मतदाता तेज सिंह सोलंकी के अनुसार कई लोग वोट देने के लिए निर्धारित तिथि से एक दिन पहले ही घर से चल देंगे। जो रात को उतरज गांव में पड़ाव डालकर दूसरे दिन वोट देकर वापस गांव आकर उन परिजनों को वोट देने के लिए छुट्टी देंगे जो मवेशियों एवं बच्चों की देखरेख के लिए गांव में थे। ये लोग शाम तक मतदान के आखिर में अपना मत दे सकेंगे और रात को वहीं रुककर दूसरे दिन गांव पहुंचेंगे। ऐसे में इस गांव के मतदाताओं को मतदान के लिए तीन दिन लग जाते हैं।
अवतार जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image