Friday, Apr 26 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लम्बित कार्यों को शीघ्र चालू किया जायेगा-पायलट

जयपुर, 09 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया की पंचायती राज विभाग के लंबित कार्यों को चालू करने लिए सम्बन्धित जिला कलक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ वार्ता कर शीघ्र चालू किये जायेंगे।
श्री पायलट प्रश्नकाल में विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि मनरेगा एवं प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना संबंधित बकाया कार्यो को हम सब मिलकर पूर्ण करने का प्रयास करेंगे।
उन्होंने यह भी बताया कि चित्तौंड़गढ़ और भीलवाड़ा जिलों में डीएमटी के माध्यम से काफी पैसा इकट्ठा होता है और यह लगभग दौ सौ से सवा दो सौ करोड़ रुपये है। चूंकि यह फंड इस विभाग के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत नहीं आता है। उन्होंने बताया कि अलग-अलग विभागों से बात कर चित्तौड़गढ़ में लंबित कार्य करवाए जायेंगे।
इससे पहले विधायक चन्द्रभान सिंह के मूल प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि प्रदेश में सरकार द्वारा गत छह माह में 3051.20 करोड रुपए के 92870 नवीन विकास कार्य स्वीकृत किये गये हैं। उन्होंने जिलेवार विवरण सदन के पटल पर रखा।
उन्होंने स्वीकृत कार्यों में से अभी तक 37972 कार्य प्रगतिरत, 9448 कार्य अप्रारम्भ एवं 45601 पूर्ण कार्यों का जिलेवार विवरण सदन की मेज पर रखा। श्री पायलट बताया कि चित्तौडगढ में शेष रहे कार्यों को आगामी अगस्त-सितम्बर तक पूर्ण करा लिया जायेगा।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image