Friday, Apr 26 2024 | Time 09:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निजी विद्यालयों के चयन के लिए गठित समिति के प्रावधानों में संशोधन

जयपुर, 12 जुलाई (वार्ता) सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए संचालित देवनारायण गुरूकुल योजना के तहत उच्च प्रतिष्ठित निजी विद्यालयों के चयन के लिये गठित राज्य स्तरीय समिति के प्रावधानों में संशोधन किया गया है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक सांवर मल वर्मा ने आज बताया कि देवनारायण गुरूकुल योजना के तहत उच्च प्रतिष्ठित निजी विद्यालयों के चयन, निरीक्षण, पर्यवेक्षण एवं संचालन हेतु गठित राज्य स्तरीय समिति में संशोधन किया गया है।
उन्होंने बताया कि अब इस समिति के अध्यक्ष सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के आयुक्त अथवा निदेशक होंगे। समिति के सदस्यों में माध्यमिक शिक्षा, बीकानेर के निदेशक, माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव/शासन सचिव द्वारा मनोनीत अधिकारी जो उप सचिव स्तर से कम का नहीं हो, माध्यमिक शिक्षा के वित्तीय सलाहकार, आयुक्त, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग का प्रतिनिधि, देव नारायण गुरूकुल योजना के प्रभारी सदस्य होंगे। समिति के सदस्य सचिव देवनारायण योजना के अतिरिक्त निदेशक होंगे।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image