Friday, Apr 26 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जावरमाइंस क्षेत्र की घटना का मामला विधानसभा में उठा

जयपुर 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने उदयपुर जिले के जावरमाइंस थाना क्षेत्र की घटना का मामला उठाते हुए इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने तथा निर्दोष लोगों को छोड़े जाने की मांग की।
श्री कटारिया ने स्थगन प्रस्ताव के तहत यह मामला उठाते हुए कहा कि न्याय की मांग को दबाना ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि युवक की हत्या के बाद लोगों ने धरना दे रखा था। समय रहते जिम्मेदार लोग धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात कर उन्हें समझाकर मामले को सुलझाया जाना चाहिए था।
उन्होंने कहा कि जब लोगों की भीड़ एकत्रित थी तो क्या सीआईडी सो रही थी। सूचना नहीं थी। समय रहते इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि इस मामलें में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए तथा निर्दोष लोगों को छोड़ा जाना चाहिए।
इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि पन्द्रह जुलाई को 500-700 लोगों की भीड़ एकत्रित हुई और ज्ञापन दिया गया। उनसे ज्ञापन भी लिया गया। इनसे लोगों के साथ समझाइश भी की गई।
उन्होंने बताया कि इस मामले में युवक की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्होंने आरोप स्वीकार भी कर लिया। अगर इसमें शक है कि इसमें और लोग भी शामिल हो सकते हैं तो इसकी जांच जारी है और इसमें और लोगों के सामने आने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।
श्री धारीवाल ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे लोगों के द्वारा उपद्रव करने के मामले में 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा 152 लोगों को शांति भंग की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है।
उल्लेखनीय है कि जावरमाइंस क्षेत्र के पिलादर गांव से युवक को अगवा कर उसकी हत्या कर देने के बाद चार दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे लोग सोमवार को उग्र हो गये और भीड़ ने पुलिस की जीप एवं बस को जला दिया तथा पथराव में चार थाना प्रभारियों एवं एक दर्जन से अधिक अन्य पुलिसकर्मियों सहित करीब तीस लोग घायल हो गये। पुलिस फायरिंग में भी दो लोगों के घायल होने की खबर है।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image