Friday, Apr 26 2024 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तीन वृद्धाओं को लूटने वाले वाले गिरोह का पर्दाफाश

अलवर, 07 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अलवर में पुलिस ने गत तीन अगस्त को तीन महिलाओं से सोने के जेवरात लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश करके चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक पारिस देशमुख ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि तीन अगस्त को तिलक मार्केट, स्कीम नं. 10 और स्कीम नं. 3 में अज्ञात लोग तीन वृद्धाओं को खुद को पुलिस अधिकारी बताकर सोने के आभूषण लेकर फरार हो गये थे। इस घटना की जांच के लिये पुलिस का दल गठित किया गया। पुलिस ने इस मामले मेें शहर से बाहर जाने वाले रास्तों पर लगे टोल टैक्स के सीसीटीवी कैमरों की गहनता से जांच की, साथ ही शहर के बाहर स्थित होटल, धर्मशालाओं, में रुकने वाले व्यक्तियों का रिकार्ड की जांच के बाद जहीर अब्बास, अहमद अली, श्रीराम उर्फ राजू और शाहरुख को मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले, और उत्तर प्रदेश के झांसी से गिरफ्तार किया गया। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक कार, एक पॉवर बाईक, सोने के जेवरात बरामद किये हैं।
उन्होंने बताया कि यह गिरोह खुद को पुलिस अधिकारी बताकर मन्दिरों के आसपास अकेली वृद्ध महिलाओं को झांसा देकर उनके सोने के गहने उतरवा कर उन्हें नकली गहनों से बदल देते हैं और फरार हो जाते हैं। ये अपने पास एक बैग में नकली सोने की चैन, अंगूठी, लाख के चूड़े, पत्थर के मोती, नगीने, राशि के नवरत्न के रंग, पन्ना, सिप, फिरोजा, माणिक, लहसुनीया, मोगा आदि रखते हैं ताकि पुलिस द्वारा पूछताछ करने एवं वहां आने का कारण पूछने पर उपरोक्त सामान बेचने आना बताते हैं। गिरोह के सदस्यों ने अलवर आने से पहले आगरा में वारदात को अन्जाम दिया तथा अलवर में वारदात करने के बाद जाते समय गुडगांव में वारदात की।
जैन सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image