Friday, Apr 26 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान के इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए समिट

जयपुर 20 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए इंडिया इनफ्रास्ट्रक्चर समिट (आईआईएस) का आज यहां आयोजन किया गया जिसमें निर्माण, रोजगार के अवसर को बढावा देने,सडक विकास सहित कई विषयों पर चर्चा की गई।
समिट का उद्घाटन राज्य के सहकारिता मंत्री उदय लाल अंजाना ने किया। समिट के बाद एसोसिएशन ऑफ इन्फ्रास्ट्रक्चर इण्डस्ट्री (इण्डिया) के महानिदेशक रजनीश दासगुप्ता ने पत्रकारो को बताया कि समिट में राजस्थान की विरासत को ध्यान में रखते हुये इन्फ्राक्ट्रचर को और उन्नत करने , भवन निर्माण, रोजगार बढाने सहित कई विषयों पर विचार विमर्श किया गया।
उन्होंने कहा कि राजस्थान में इन्फ्रास्ट्रक्चर बहुत कुछ नये विचारो और नवाचारों पर निर्भर है, जो केवल तभी हो सकता है जब सभी हितधारक एक साथ आने के लिए स्थायी और स्केलेबल एक्ज्युटेबल इंटेलिजेंस प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा समिट उन सभी को एक साथ लाने और देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए विचार साझा करने, बहस और समाधान को प्रोत्साहित करने के लिए एक लीडरशिप प्लेटफॉर्म है। उन्होंने बताया कि भोपाल के बाद आईआईएस का यह दूसरा राज्य संस्करण है जो जे के सीमेेंट के सहयोग से किया गया है।
इस मौके पर जे के सीमेन्ट के अध्यक्ष (मार्केटिंग ) पुष्पराज सिंह ने कि आई आई एम के साथ भागीदारी करते हुये ' जेके सीमेंट ने राजस्थान के विकास में प्राथमिक खिलाड़ी होने के लिए अपनी दृष्टि को आगे बढ़ाया है और राज्य में लोगों के लाभ के लिए 'एक्ज्युटेबल इंटेलिजेंस' की अवधारणा का विस्तार किया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में गतिशीलता, आवास, रोजगार के अवसर, शिक्षा और कल्याण जैसे मसलों को प्रत्येक व्यक्ति के संतोष के लिए एक एकीकृत तरीके से डिजाइन किया गया है। उन्होंने बताया कि समिट में यह भी चर्चा की कि सह-मौजूदा की अवधारणा में सुनियोजित बदलाव होने पर इसे कैसे सक्षम किया जा सकता है। इस बारे में स्मार्ट सिटी के बारे में भी चर्चा की गई।
जोरा रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image