Friday, Apr 26 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बिरला सीमेंट हादसे में प्रशासनिक जांच के आदेश

चित्तौडगढ़ 30 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में चित्तौडगढ़ स्थित बिरला सीमेंट संयंत्र में पंद्रह श्रमिकों के झुलस जाने के मामले में प्रशासनिक जांच के आदेश दिये गये है।
जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने हादसे की जांच के लिए प्रशासनिक समिति गठित की है वहीं पुलिस ने संयंत्र प्रबंधन के विरूद्ध मामला दर्ज किया है।
श्री देवड़ा ने बताया कि हादसे की गंभीरता के मद्देनजर प्रशासनिक जांच के आदेश दिये है और अतिरिक्त जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में एक समिति गठित की है जिसमें गैस एवं बॉयलर विभाग एवं श्रम विभाग के अधिकारी शामिल है। समिति को जल्द अपनी जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये गये हैं। श्री देवड़ा ने बताया कि हादसे में पीड़ितों को राज्य सरकार से जो भी सहायता राशि मिल सकती है उसका प्रस्ताव बनवाकर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि हताहतों की गंभीर हालत को देखते हुए रात को उदयपुर और वहां से चौदह श्रमिकों को अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल भेजा गया है।
उधर चंदेरिया थाना पुलिस ने बिरला सीमेंट संयत्र प्रबंधन एवं सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है। आज सुबह संभाग की पुलिस उपमहानिरीक्षक विनीता ठाकुर ने भी पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के साथ घटनास्थल का मौका मुआयना किया एवं घटना की जानकारी ली।
बिरला सीमेंट के जन सम्पर्क अधिकारी अनिल शर्मा ने बताया कि हादसे को लेकर प्रबंधन चिन्तित है और पीड़ितों को जो भी सहायता होगी प्रबंधन करेगा।
गौरतलब है कि रविवार शाम संयत्र के किलन संयत्र में बॉयलर साफ करने के दौरान अचानक रिवर्स फायर हो गया और वहां काम कर रहे श्रमिकों पर भारी मात्रा में जलता हुआ कोयले का चूरा आ गिरा जिसमें पंद्रह श्रमिक झुलस गये।
व्यास जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image