Friday, Apr 26 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गांधी जयंती पर राज्य में कई कार्यक्रम आयोजित

जयपुर, 02 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में महात्मा गाँधी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने प्रभात फेरी, पदयात्रा, संगोष्ठियां और अन्य कार्यक्रम आयोजित करके गांधी जी के बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
जयपुर में इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। सर्वधर्म प्रार्थना सभा के पश्चात् विशाल पदयात्रा निकाली गयी। सर्वधर्म प्रार्थना सभा एवं पदयात्रा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पाण्डे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, एआईसीसी सचिव एवं सह प्रभारी राजस्थान विवेक बंसल और श्री तरूण कुमार सहित राज्य मंत्रिमण्डल के सदस्य, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, जिला कांग्रेस कमेटियों के पदाधिकारी सहित विभिन्न विभागों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।
पदयात्रा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय से प्रारम्भ होकर चाँदपोल बाजार, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़, रामगंज चौपड़, हीदा की मोरी होते हुए श्यामपुरी स्थित गांधी सर्किल पहुँची जहाँ राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजली दी गई।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जवाहर कला केंद्र में गांधी के जीवन पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ किया तथा शिल्पग्राम में खादी मेले का उद्घाटन किया।
उधर भारतीय जनता पार्टी ने भी गांधी जयंती के अवसर पर आज से गांधी संकल्प पदयात्रा शुरु की। यह 31 अक्टूबर तक चलेगी। पार्टी के राज्य में सभी सांसदों ने अपने अपने क्षेत्रों में पदयात्राओं का शुभारंभ किया। बीकानेर में केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पुष्कर में भागीरथ चौधरी, उदयपुर में विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया और अन्य जिलों में सांसद पदयात्रा में शामिल हुए।
कई सामाजिक संगठनों ने भी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर प्रभातफेरियां, पदयात्रायें और संगोष्ठियां आयोजित करके उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर चिकित्सा विभाग ने सम्पूर्ण राज्य में रक्तदान शिविर भी आयोजित किये।
सुनील रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image