Friday, Apr 26 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कृषि विकास पर राष्ट्रीय सेमीनार 14 नवंबर से

बीकानेर 10 अक्टूबर (वार्ता) इंडियन सोसायटी ऑफ एक्सटेंशन एज्यूकेशन (आइएसईई), स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय और फाउण्डेशन फोर एक्शन रिसर्च के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 14 नवम्बर से बीकानेर में कृषि विकास पर राष्ट्रीय सेमीनार आयोजित की जायेगी।
विश्विविद्यालय के कुलपति प्रो.आर पी सिंह ने यहां बताया कि बदलते ग्रामीण परिवेश में कृषि विकास के समग्र दृष्टिकोण' विषयक तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेमीनार में प्रसार कार्य से जुड़े देश भर के कृषि वैज्ञानिक, विद्यार्थी एवं प्रगतिशीलत किसान भाग लेंगे।
उन्होंने बताया कि सेमीनार के माध्यम से देश भर के कृषि वैज्ञानिकों के अनुभवों का आदान-प्रदान होगा। इसके सफल आयोजन के लिए विभिन्न कमेटियां गठित की जा रही हैं। प्रत्येक अधिकारी अपने दायित्व का गंभीरतापूर्वक निर्वहन करें। उन्होंने बताया कि सेमीनार के दौरान मुख्य वैज्ञानिक अनुसंधान एवं अन्य कार्यों पर आधारित पत्रों का वाचन करेंगे। निर्धारित थीम पर आधारित पोस्टर प्रस्तुत किए जाएंगे। इस अवसर पर प्रगतिशील किसानों के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image