Friday, Apr 26 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


फ्रांसीसी सेना की टुकड़ी संयुक्त युद्धाभ्यास के लिए महाजन फील्ड रेंज पहुंची

श्रीगंगानगर, 29 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर जिले के महाजन फील्ड रेंज में हो रहे इंडो-फ्रेंच संयुक्त सैन्याभ्यास शक्ति-2019 में शिरकत करने के लियेे फ्रांसीसी सेना की एक टुकड़ी महाजन फील्ड रेंज पहुंच गई।
रक्षा प्रवक्ता कर्नल सोंबित घोष ने आज बताया कि फ्रांसीसी सेना की 38 सैनिकों की टुकड़ी, महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में 31 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाले इंडो-फ्रेंच युद्धाभ्यास शक्ति-2019 में भाग लेने के लिए कल रात बीकानेर पहुँची। महाजन फील्ड फायरिंग रेंज अभ्यास क्षेत्र में पहुंचने पर, भारतीय सेना ने फ्रांसीसी सेना की टुकड़ी का गर्मजोशी और पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। बाद में दोनों देशों के सैनिकों के बीच सद्भाव पूर्ण आदान-प्रदान हुआ।
उन्होंने बताया कि युद्धाभ्यास शक्ति-2019 के तहत द्विपक्षीय अभ्यास की श्रृंखला में यह पांचवा संस्करण है। यह युद्धाभ्यास संयुक्त राष्ट्र के तहत अर्ध-रेगिस्तानी इलाके की पृष्ठभूमि में आतंकवाद विरोधी अभियानों पर केंद्रित होगा। इसमें उच्च स्तर की शारीरिक क्षमता, सामरिक अभ्यास, तकनीक और प्रक्रिया पर ध्यान दिया जाएगा। अभ्यास के दौरान, संयुक्त योजना, आतंकवादियों को ढूंढ़कर उन्हें मार गिराना, आतंक पीड़ितों का बचाव, संयुक्त सामरिक अभ्यास और विशेष हथियार कौशल का प्रदर्शन किया जायेगा।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image