Friday, Apr 26 2024 | Time 09:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू जिले में तेजी से पैर पसार रहा है एड्स

झुंझुनू, 01 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले में एड्स तेजी से पैर पसार रहा है, अगर सावधानी नहीं बरती गयी तो इसके तेजी से बढ़ने की आशंका है।
एआरटी सेंटर झुंझुनू के आंकड़ों के मुताबिक अब तक जिले में 76 बच्चों को यह बीमारी हो चुकी है। इनमें 46 बालक एवं 30 बालिकाएं शामिल हैं। इसी तरह एक ट्रांसजेंडर भी एचआइवी पॉजिटिव पाया गया है। जिले में एड्स से अब तक मौत के महिला-पुरुषों के आंकड़ों को देखा जाए तो 164 पुरुष, 66 महिलाएं और नौ बच्चों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों रोगियों का इलाज चल रहा है। लोगों की नासमझी के कारण बच्चों में यह बीमारी फैल रही है।
जिले में वर्ष 2014 से 2018 तक कुल 224 एड्स रोगियों की मौत हो चुकी। यानि हर वर्ष औसतन 44 व्यक्तियों की मौत हो रही है। हर महीने तीन व्यक्ति एड्स से मर रहे हैं।
सर्राफ सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image