Friday, Apr 26 2024 | Time 08:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


माऊंट आबू में नाकों पर होगी कोरोना वायरस की जांच

माउंट आबू, 19 मार्च (वार्ता) राजस्थान में पर्यटन स्थल माउंट आबू में पर्यटकों एवं नागरिकों की उनके वाहन सहित नाकों पर ही कोरोना की जांच की जायेगी।
उपखंड अधिकारी डॉ. रविंद्र कुमार गोस्वामी ने आज बताया कि कोरोना से बचाव के लिये कई सावधानियां बरतने के निर्देश दिये गये हैं इसके तहत रेस्तराओं में सामुहिक रूप भोजन करने, पोलोग्राउंड से लेकर विभिन्न उद्यानों में लगे झूलों सहित अन्य खेल उपकरणों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने और सार्वजनिक व्यवसाय में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों पर पाबंदी लगा दी गयी है। डॉ. गोस्वामी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जनजागृति उत्पन्न करना जरूरी है, लेकिन अनावश्यक भयभीत होने की भी जरूरत नहीं है। इस वायरस से बचाव के लिये सार्वजनिक समारोहों को स्थगित कर लेना चाहिए। भीड़ वाले स्थानों पर सावधानी बरती जाये।
डॉ. गोस्वामी ने कहा कि चीन, इटली, दक्षिण कोरिया आदि देशों में इस वायरस से होने वाले नुकसान का प्रमुख कारण समुचित उपचार की जानकारी न होना और इस वायरस के प्रति लापरवाही बरतना रहा है। अब इस वायरस का उपचार संभव है। भारत इस मामले में सबसे सफल देश रहा है, जो हमारे लिये एक सुखद पहलू है। फिर भी वायरस के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। पूरी सतर्कता के साथ मानसिक तौर पर हर समय तैयार रहना होगा।
अवतार सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image