Friday, Apr 26 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जीएसटी टीम द्वारा जब्त सामान को किया निलाम

झुंझुन 04 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में लंबे इंतजार के बाद राज्य जीएसटी एंटी इवेजन झुंझुनू कार्यालय परिसर में विभाग द्वारा गठित निलामी टीम द्वारा जब्त माल एवं ट्रक की शनिवार को निलामी की गई।
निलामी टीम में अतिरिक्त आयुक्त प्रशासन जयपुर द्वितीय सुधीर शर्मा, मुख्यालय के लेखाधिकारी सत्यनारायण शर्मा, सहायक आयुक्त राजकमल बिश्नोई एवं डीटीओ कार्यालय के तकनीकी सदस्य हेमंत कुमार शामिल रहे।
सहायक आयुक्त राजकमल बिश्नोई ने बताया कि गत वर्ष सितंबर माह में जेवीजी सुपर कार्गो ट्रांसपोर्ट कंपनी के एक ट्रक में कर चोरी का माल पाए जाने पर ट्रक मय माल कर भवन झुंझुनू में निरुद्ध किया गया था। बाद जांच एवं भौतिक सत्यापन ट्रांसपोर्टर के विरुद्ध जीएसटी प्रावधानों के तहत अभियोग स्थापित करते हुए टैक्स व पेनेल्टी का आरोपण किया गया था। ट्रांसपोर्टर द्वारा नियत समय में टैक्स व पैनेल्टी राजकोष में जमा नहीं करवाए जाने के कारण ट्रक व माल को नियमानुसार राज कब्जे में लिया गया।
ट्रांसपोर्ट द्वारा जब्ती आदेश के विरुद्ध अपीलीय प्राधिकारी, राज्य कर बीकानेर के समक्ष अपील प्रस्तुत की गई। अपीलीय प्राधिकारी से अपील खारिज होने के बाद ट्रांसपोर्टर द्वारा माननीय उच्च न्यायालय जयपुर में रिट दायर की गई।
इस बीच विभाग द्वारा बकाया मांग की वसूली के लिए माल व ट्रक की निलामी करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। कमेटी ने निलामी के लिए तारीख तय कर निलामी के लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया। वहीं निलामी कमेटी ने कार्यालय परिसर में निलामी की प्रक्रिया शुरू की। झुंझुनू शहर और पास पड़ौस के कस्बों व शहरों से बड़ी संख्या में बोली लगाने के लिए व्यापारी उपस्थित हुए।
सराफ रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image