Friday, Apr 26 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शर्मा ने कोरोना जागरुकता के प्रचार-प्रसार रथों को किया रवाना

जयपुर, 07 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश में जोधपुर, अजमेर एवं अलवर जिलों में कोरोना की जागरूकता के लिए चलाए जा रहे मोबाइल प्रचार-प्रसार रथों को आज यहां हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
डा शर्मा ने अपने निजी आवास से इन रथों को रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि आमजन में कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए प्रदेश भर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में यूनाइनेट नेशन पॉपुलेशन फंड (यूएनएफपीए), रूरल इलेक्ट्रफिकेशन कॉरपोरेशन (आरईसी) और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सहयोग से अलवर, जोधपुर और अजमेर जिले में विशेष जागरूकता रथ भेजे जा रहे हैं। ये रथ आगामी छह अक्टूबर तक तीनों जिलों के कोरोना संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों, तहसील मुख्यालयों और सौ-सौ राजस्व गांवों में जाकर आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि इन रथों के जरिए संक्रमण प्रभावित जिलों में विभाग द्वारा तैयार आईईसी सामग्री का वितरण किया जाएगा। साथ ही नुक्कड नाटकों और गीतों के जरिए कोरोना से बचने के उपाय बताए जाएंगे। उन्होंने बताया कि रथ में मिस कॉल रेडियो ‘नौबत बाजा‘ के बारे में आमजन को जानकारी दी जाएगी। आमजन ‘नौबत बाजा‘ के मोबाइल नंबर 7733959595 पर मिस कॉल देकर स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि अब तक दो लाख से अधिक प्रदेशवासी नौबत बाजा पर मिस कॉल कर जानकारी प्राप्त कर चुके हैं।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image