Friday, Apr 26 2024 | Time 08:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर ऊंट उत्सव का आयोजन नहीं होगा

बीकानेर, 02 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में जनवरी माह में पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित हो रहे अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव का आयोजन इस बार कोविड-19 कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है।
पर्यटन से जुड़े लोगों का कहना है कि पर्यटन उद्योग को ऊंट उत्सव की वजह से करोड़ों का फायदा होता था लेकिन इस बार उत्सव के रद्द होने से और देशी-विदेशी सैलानियों के नहीं आने के कारण लगभग तीन करोड़ का नुकसान होगा।
विभाग के सहायक निदेशक किशन कुमार ने कहस है कि न्यू ईयर सैलिब्रेशन और ऊंट उत्सव में भाग लेने के लिए देशी-विदेशी पर्यटक हर वर्ष दिसम्बर के आखिर सप्ताह में यहां आते थे यहां के पर्यटन का लुत्फ उठाते थे। लेकिन कोरोना की वजह से इस बार उत्सव का आयोजन नहीं होगा। उन्होंने बताया कि पिछले साल चार हजार से अधिक देशी-विदेशी पर्यटक ऊंट उत्सव को देखने के लिए बीकानेर आए थे।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image