Friday, Apr 26 2024 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरिस्का में वनभूमि पर संचालित होटल मामलों में न्यायालय के निर्णय के बाद हो सकेगी कार्यवाही-विश्नोई

जयपुर, 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के वन राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने बताया कि सरिस्का अभ्यारण्य क्षेत्र में होटल सरिस्का पैलेस, टाइगर हेवन तथा अमन बाग रिसोर्ट के पूर्ण या आंशिक रूप से वन भूमि पर संचालित होने के मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं।
श्री विश्नोई ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब में कहा कि होटल सरिस्का पैलेस अलवर महाराजा का था, जिसे उन्होंने 1972 में योगेश सिंह को बेच दिया था। तत्पश्चात् योगेश सिंह द्वारा 1982 में इसे मैसर्स शिब्बा व्हील्स प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया गया। इस मामले की न्यायालय में सुनवाई की तारीख 17 मार्च 2021 को नियत की है। इसी प्रकार टाइगर हेवन अमराका बास प्रकरण भी संभागीय आयुक्त न्यायालय में विचाराधीन है, जिसकी सुनवाई की तारीख 16 फरवरी 2021 को नियत है।
उन्होंने बताया कि अमन बाग रिसोर्ट, अजबगढ़ मामले में भी उच्च न्यायालय में कार्यवाही विचाराधीन है। इसकी सुनवाई 2 फरवरी 2021 को की गई थी, जिसमें न्यायालय द्वारा 4 सप्ताह का समय दिया गया है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image