Friday, Apr 26 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जनजाति क्षेत्र में शिक्षा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है राज्य सरकार-बामणिया

जयपुर, 04 मार्च (वार्ता) राजस्थान के जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया ने गुरूवार को विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार जनजाति क्षेत्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है, शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयायस किये जा रहे हैं।
श्री बामणिया ने प्रश्नकाल में विधायक नारायण सिंह देवल के पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि जनजाति क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, जिनमें जिला प्रमुख, प्रधान, सरपंच के साथ उन्होंने जालौर का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि जालौर जिले के आहौर में 50 बच्चों का एक आवासीय छात्रावास बनाया जा रहा है। इसके निर्माण के लिए कार्यादेश और राशि भी जारी कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि भवन निर्माण के लिए पूर्व में ही छात्रावास खोलने के निर्देश दे दिये है।
श्री बामणिया ने बताया कि जनजाति क्षेत्र में आवासीय विद्यालय के लिए केंद्र सरकार के नियम बने हुए है। उनमें, उस ब्लॉक में 50 प्रतिशत आबादी या 20 हजार से अधिक जनसंख्या अनुसूचित जनजाति की होने पर ही केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेजे जाकर छात्रावास खोले जायेंगे।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image