Friday, Apr 26 2024 | Time 07:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जोधपुर के राजकीय महाविद्यालय बावडी के भवन का निर्माण शीघ्र-भाटी

जयपुर, 16 मार्च (वार्ता) राजस्थान उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि जोधपुर जिले के राजकीय महाविद्यालय बावडी के भवन निर्माण की कार्यवाही शीघ्र की जाएगी।
श्री भाटी प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के लिए भूमि आवंटन की प्रक्रिया जोधपुर विकास प्राधिकरण के स्तर पर चल रही है। भूमि आवंटन होते ही भवन निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय बावड़ी, बजट घोषणा वर्ष 2018-19 के तहत स्वीकृत किया गया था। इस बजट में जितने भी नये महाविद्यालय खोलने की घोषणा की गई थी, उनके भवन आदि के निर्माण के लिए बजट प्रावधान नहीं किया गया था, बल्कि भवन निर्माण का काम भामाशाहों, सांसद, विधायक निधि से करवाये जाने की घोषणा की गई थी। उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय बावडी वर्तमान में अस्थाई भवन में संचालित है। यहां पर यदि कमरों की कमी है तो अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए प्रयास किया जाएगा।
इससे पहले विधायक पुखराज के मूल प्रश्न के जवाब में श्री भाटी ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय बावडी सहित 136 राजकीय महाविद्यालय भवन विहीन है।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image