Friday, Apr 26 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


20 करोड़ की धोखाधडी केे दो आरोपी नौ महीने बाद गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 23 मार्च (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक निजी कंपनी के साथ धोखाधडी के मामले में पुलिस ने करीब नौ महीने बाद आज दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने आज देर शाम खुलासा करते हुए बताया कि इस फ्रॉड में मुकदमा दर्ज करवाने वाली कंपनी के कुछ कर्मचारी भी लिप्त हैं। यह कर्मचारी अपने घरों से फरार हैं। पुलिस ने अभी खुलासा नहीं किया है कि पकड़े गए इन व्यक्तियों से फ्रॉड की राशि का कोई हिसाब बरामद हुआ है या नहीं।
उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 22 जून को सीजीआर कॉलेटरल मैनेजमेंट लिमिटेड के मैनेजर सुखजिंदरसिंह द्वारा कोतवाली में फ्रॉड के दर्ज करवाए गए मुकदमे की जांच पड़ताल करते हुए प्रियरंजन चैधरी उर्फ रितेश चैधरी (36) निवासी न्यू बारादरी, डॉ पी के सिन्हा के पीछे पोस्ट सांकची, थाना सांकची जिला सिंधभुग, पूर्व जगशेदपुर (झारखंड) और नागार्जुन उर्फ नवनीत बिसेन पंवार (30)निवासी वार्ड नंबर 18 बघोली, तहसील और थाना लालबर्रा,जिला बालाघाट (मध्य प्रदेश) को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी कर्नाटक के बेल्लारी में बेंगलुरु बाईपास पर केएचआर लेआउट में किराए के मकान में छुपे हुए थे। मोबाइल फोन की लोकेशन को ट्रेस कर इन दोनों को गिरफ्तार कर गया।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस फ्रॉड में शामिल लोगों ने वेयरहाउस में जमा सरकारी माल को किसानों का माल बताकर और किसानों को विश्वास में लेकर उनके बैंक खाते यूको बैंक बालाघाट में खुलवाए।फिर उनके नाम से 19 करोड़ 70 लाख की धनराशि मंजूर करवा कर डकार गए।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image