Friday, Apr 26 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सामूहिक विवाह आयोजन के लिए समाज प्रतिनिधियों का सम्मान

उदयपुर, 25 मार्च (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर जिले सामाजिक समरसता को बनाये रखने एवं फिजूल खर्च को रोकने को लेकर विभिन्न समाजों द्वारा की गई सामूहिक विवाह की पहल को जिला प्रशासन द्वारा सरकार की ओर से सम्मानित भी किया गया है।
इस अवसर पर अखिल भारतीय राजपूत महासभा संस्थान, मेवाड़ राजपूत समाज सेवा संस्थान, चैधरी मेवाड़ा समाज संस्थान, चैधरी मेवाड़ा समाज संस्थान, नारायण सेवा संस्थान, श्री झूलेलाल सेवा समिति और श्री पंच महासभा तैलिक साहू समाज चार बैठक सेवा समिति को सम्मानित किया गया।
जिला कलक्टर चेतन देवड़ा द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित कराने वाली संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हुए कहा कि सामूहिक विवाह से बढ़कर सामाजिक सुधार का कोई कार्य नहीं हो सकता है, समाज का हर वर्ग अपनी बेटियों की शादी करने के लिए पूर्ण उम्र मेहनत करता है, लेकिन उसके बावजूद माता-पिता विभिन्न परेशानियों का सामना करते है।
कार्यक्रम में महिला अधिकारिता उपनिदेशक ने बताया की वर्ष 2020-21 में 94 जोड़ों के विवाह आयोजन के लिए सात समाज को कुल 15.84 लाख रूपये का अनुदान किया गया है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image