Friday, Apr 26 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा कोरोना टीका

जयपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैश्विक महामारी कोरोना का टीका लग चुका है और प्रदेश देश में एक करोड़ से अधिक टीका लगाने वाला दूसरा राज्य बन गया हैं।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार सुबह एक करोड़ टीका लगाने का आंकड़ा पार लिया गया और एक करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीनेशन करवाने वाला राजस्थान देश भर में दूसरा राज्य बन गया। इस पर उन्होंने प्रदेश के चिकित्सा कार्मिकों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रदेशवासियों से अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाने की अपील भी की है।
डॉ. शर्मा ने बताया कि प्रदेश में रविवार तक 99 लाख, 83 हजार 418 वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में गत एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 3380 सरकारी और 188 निजी केन्द्रों पर वैक्सीनेशन की जा रही हैं।
उन्होंने बताया कि विगत चार दिनों से औसत 4.70 लाख व्यक्तियों का प्रतिदिन टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र द्वारा ग्यारह अप्रैल तक एक करोड़ 11 लाख 40 हजार 860 कोविड वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए।
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में कोरोना के हर मामले में अग्रणी भूमिका निभाई है। राज्य कम मृत्युदर के चलते देश भर में चर्चित रहा। यहां के रामगंज और भीलवाड़ा मॉडल को देश भर में सराहा गया। कोरोना टीकाकरण में भी राज्य देश भर में अग्रणी चल रहा है।
डॉ. शर्मा ने कहा कि कोरोना के प्रसार में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है ऐसे में घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाना ना भूलें और अपनी बारी आने पर कोरोना का टीका लगवाये।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image