Friday, Apr 26 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान की वल्लभनगर एवं धरियावद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव तीस अक्टूबर को होंगे

जयपुर 28 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर जिले में वल्लभनगर एवं प्रतापगढ़ जिले की धरियावद विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव आगामी तीस अक्टूबर को कराये जायेंगे।
चुनाव आयोग ने आज इसकी घोषणा कर दी। इन दोनों विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना दो नवम्बर को होगी। उपचुनाव के लिए एक अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू की जायेगी और आठ अक्टूबर तक नामांकन करने की अंतिम तिथि होगी जबकि तेरह अक्टूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे।
उल्लेखनीय है कि वल्लभनगर सीट से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का गत 20 जनवरी को निधन होने तथा धरियावद सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक गौतमलाल मीणा का गत 19 मई को निधन होने से ये दोनों सीटे खाली हुई थी।
इससे पहले गत सत्रह अप्रैल को हुए तीन विधानसभा उपचुनाव में सहाड़ा एवं सुजानगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस जबकि राजसमंद विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image