Friday, Apr 26 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आक्रोश की बात कहकर राजस्व कार्मिकों के खिलाफ भड़काने का किया जा रहा है काम-राठौड़

जयपुर 04 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राजस्व कार्मिकों से अपील में दिए बयान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह प्रशासन शहरों एवं गांवों के संग अभियान में राजस्व संबंधी कार्य नहीं होने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश पैदा होने की बात कहकर उन्हें राजस्व कार्मिकों के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं।
श्री राठौड़ ने आज सोशल मीडिया के जरिए यह बात कही। उन्होंने कहा कि श्री गहलोत के करीब तीन वर्षीय कार्यकाल में अब प्रशासन गांवों की ओर गया है। लेकिन वह 'प्रशासन शहरों व गांवों के संग अभियान' में राजस्व संबंधी कार्य नहीं होने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश पैदा होने की बात कहकर उन्हें राजस्व कार्मिकों के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि वह इस अभियान को सफल बनाने की महत्वपूर्ण कड़ी राजस्व विभाग के पटवारी, गिरदावर एवं तहसील सेवा के अधिकारियों, राज्य सरकार के बीच वर्ष 2018 एवं जुलाई 2021 में हुए समझौते को ध्यान में रखकर सहानुभूति दिखाते हुए आंदोलनरत राजस्व कार्मिकों की सात सूत्री मांगों को पूरा करते।
उन्होंने राज्य की गहलोत सरकार पर लचर कानून व्यवस्था के कारण प्रदेश आज अपराधियों का गढ़ बनता जाने का आरोप भी लगाया और कहा कि प्रशासन की नाक के नीचे बेखौफ अपराधी अपहरण, लूट और हत्या जैसी कई घटनाओं को खुलेआम अंजाम दे रहे हैं। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं।
उन्होंने कहा कि गृहविभाग के मुखिया श्री गहलोत के शासन में राज्य की राजधानी जयपुर में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं। अपराधियों के हौसले बुलंद है और पुलिस का इकबाल समाप्त हो रहा है। जयपुर में गारमेंट्स कारोबारी के अपहरण के बाद फिरौती लेकर छोड़ने जाने की घटना इसका ताजा उदाहरण है।
उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत ने रविवार को राजस्व कर्मियों से अभियान के मद्देनजर कार्य बहिष्कार को समाप्त कर काम पर लौटने की अपील की और कहा था कि राजस्व संबंधी कार्यों में पटवारी, गिरदावर एवं तहसील सेवा के अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है, ऎसे में अभियान के दौरान काम नहीं होने से ग्रामवासियों में आक्रोश पैदा हो सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए संवेदनशील होकर सभी राजस्व कार्मिकों को राज्य सरकार के इस महत्वपूर्ण अभियान में अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करना चाहिए।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image