Tuesday, Nov 30 2021 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सुविवि में कार्यरत कर्मचारियों को उत्कृष्ट के लिए सम्मानित किया जाएगा

उदयपुर 24 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में सुखाडिया विश्वविद्यालय उदयपुर में कार्यरत शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को विश्वविद्यालय में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने बताया कि काउंसिल ऑफ डीनस् की शनिवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि जैसे शिक्षक वर्ग के लिए उत्कृष्ट योगदान हेतु उन्हें महर्षि वेदव्यास, स्वामी विवेकानंद, डॉ. राधाकृष्ण, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम डॉ. भीमराव अंबेडकर आदि इसी प्रकार अशैक्षणिक कर्मचारियों के लिए मेवाड़ सेवा सम्मान, एकलिंग सेवा सम्मान एवं विद्यार्थियों के लिए विद्यार्थी गौरव, श्रेष्ठ खिलाड़ी हेतु मेजर ध्यानचंद युवा गौरव पुरस्कार साथ ही पूर्व छात्रों में से एक छात्र को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। इन सम्मान के साथ पारितोषिक के रूप में धन राशि का भी प्रावधान किया गया है।
प्रो सिंह ने बताया कि सभी सम्मान दिसंबर मैं आयोजित होने वाले विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रदान किए जाएंगे। यह सम्मान सभी के लिए अपने उत्कृष्ट योगदान, सेवा एवं कर्तव्य निष्ठा से विश्वविद्यालय के धेय्य को शिक्षा जगत में प्रसारित करने में सहायक होंगे। जिससे विश्वविद्यालय अपनी पहचान स्थापित करने में उत्तरोत्तर वृद्धि करेगा।
रामसिंह
वार्ता
image