Friday, Apr 26 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में दो सौ रथों के माध्यम से पचहतर हजार किलोमीटर की जन आक्रोश यात्रा निकलेगी-सिंह

अलवर, 30 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदेश भाजपा सभी दो सौ विधानसभा क्षेत्रों में दौ सौ रथों के माध्यम से 75 हजार किलोमीटर की निकाली जाने वाली जन आक्रोश यात्रा के रथों को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजधानी जयपुर से गुरुवार को रवाना कर इस यात्रा का आगाज करेंगे।
श्री सिंह भाजपा अलवर उत्तर द्वारा जन आक्रोश रथयात्रा को लेकर बहरोड में आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि एक दिसंबर को इस जन आक्रोश अभियान एवं जन आक्रोश यात्रा का आरंभ श्री नड्डा 51 रथों की रवानगी से करेंगे पूरे प्रदेश में दो सौ विधानसभा क्षेत्रों तक दो सौ रथ जाएंगे। एक से 14 दिसंबर तक जन आक्रोश यात्रा चलेगी। एक दिसंबर को जयपुर से प्रदेशभर के लिए रथों की रवानगी होगी, दो दिसंबर को जिलों से रवानगी होगी, तीन और चार दिसंबर को विधानसभा क्षेत्रों में इन रथों के साथ आक्रोश यात्रा की शुरूआत होगी। उन्होंने बताया कि चार से 14 दिसंबर तक 200 विधानसभा क्षेत्रों में यह रथ गांव-गांव, गली-गली और डगर-डगर जाएंगे, लगभग 20 हजार चौपालें इस दौरान होंगी, नुक्कड़ सभाएं होंगी, दो करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है और प्रदेश के आठ करोड़ लोगों तक इस यात्रा का संदेश जाएगा।
उन्होंने बताया कि जन आक्रोश यात्रा में प्रत्येक रथ पर एक शिकायत पेटिका होगी, जिसमें उस गांव के लोग उस विधानसभा के लोग अपनी शिकायतों को उसमें पर रख सकेंगे, उन शिकायतों का हम संकलन करेंगे, हमारे घोषणापत्र से लेकर हमारे चार्जशीट में उनका उल्लेख होगा, उनको समाहित करेंगे। 14 से लेकर 20 दिसंबर तक सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जनाक्रोश सभाएं होंगी, एक बड़ी संख्या उसमें जुटेगी, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लगभग पांच हजार लोग उसमें शिरकत करेंगे। जन आक्रोश यात्रा 200 विधानसभाओं के गांव, ढाणी, तहसील, जिलों में पैदल चलकर करीब 75 हजार किलोमीटर से अधिक का रास्ता तय करेगी।
उन्होंने बताया कि सभी विधानसभाओं में प्रभारी एवं सह-प्रभारी तैनात कर दिए गए हैं, जो मंडल और बूथ स्तर तक संगठनात्मक ढांचा तय करेंगे। इस माध्यम से पांच लाख कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण सक्रिय सहभागिता होने वाली है।
जन आक्रोश यात्रा के माध्यम से संपूर्ण राजस्थान में 20 हजार चौपाल सभाएं एवं 20 हजार नुक्कड़ सभाएं तय की गई हैं। इसके अलावा करीब एक हजार महिला चौपाल, एक हजार युवा चौपाल तथा एससी, एसटी एवं ओबीसी वर्ग के लिए एक-एक हजार चौपालें आयोजित की जा रही हैं। राजस्थान प्रदेश में 200 विधानसभाओं पर नवमतदाता जो अगले वर्ष अपने मत का इस्तेमाल करेंगे, उन तक भाजपा जनविरोधी कांग्रेस सरकार के खिलाफ संदेश पहुंचाएगी।
उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रदेश के तमाम प्रमुख लोग और जनप्रतिनिधि उन सभाओं में शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा “1990 के दशक के बाद राजस्थान में एक धारणा चलती है, सरकार बदलती है परसेप्शन से, जनधारणा से, एक दूसरा कारण बताते हैं सत्ता विरोधी लहर, जनविरोध का, लेकिन मैं यह मानता हूं कि इस कांग्रेस सरकार के खिलाफ केवल सत्ता विरोधी लहर ही नहीं है, एक जबरदस्त जन आक्रोश है। उन्होंने केन्द्र सरकार की योजनाओं की प्रशंसा की।
श्री सिंह ने कहा कि श्री अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहने के दौरान पार्टी को देशभर में बूथ तक पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया और श्री नड्डा के नेतृत्व में आज बूथ, शक्ति केन्द्र और मंडल की इकाइयां पूरे तरीके से समर्पित होकर मिशन 2023 और 2024 में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं के परिश्रम के भरोसे कहा जा सकता है कि अगले वर्ष कांग्रेस पार्टी के खात्मे, कांग्रेस पार्टी के मुक्ति से, कांग्रेस पार्टी के सत्ता से बाहर होने का अनेकों कारण होंगे, लेकिन एक बड़ा कारण भाजपा राजस्थान की जन आक्रोश यात्रा भी बनेगा।
उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता की मांग है, राजस्थान की जनता बदलाव चाहती है, राजस्थान की जनता कांग्रेस पार्टी के कुशासन से, जंगलराज से, भ्रष्टाचार से पीड़ित और परेशान है और यही एक ऐसा अवसर है जब भारतीय जनता पार्टी ने इस जन आक्रोश को मुखरता देने के लिए जन आक्रोश यात्रा का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के शासन में जंगलराज, कुशासन और भ्रष्टाचार के विरूद्ध प्रदेश भाजपा द्वारा आगामी 17 दिसंबर को कांग्रेस सरकार के शासन के चार वर्ष पूरे होंगे। राजस्थान के इतिहास में ऐसी नकारा, निकम्मी और अकर्मण्य, भ्रष्ट और अराजक सरकार राजस्थान की जनता ने अब तक कभी नहीं देखी, उसकी बानगी किसी ना किसी घटना के रूप में प्रतिबिंबित होती है।
उन्होंने कहा कि किसी भी प्रदेश की प्रगति का कारक उसकी कानून व्यवस्था होती है, साढ़े आठ लाख से भी ज्यादा दर्ज मुकदमे यह राजस्थान सरकार की शांति और कानून व्यवस्था को इंगित करते हैं। भरतपुर जिले की रात की घटना ने संगठित अपराधों को जनता के सामने बेनकाब कर दिया, किस तरीके से गोलीबारी में और सगे भाइयों को मौत का शिकार होना पड़ा और तो और देवी-देवताओं के उपासक भी इस सरकार की सरपरस्ती में सुरक्षित नहीं है। कांग्रेस शासन में संतों और पुजारियों को या तो जला दिया जाता है या फिर उनको जलने पर मजबूर कर दिया जाता है।
श्री सिंह ने कांग्रेस पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के वर्ष 2018 के जन घोषणापत्र में और जनसभाओं में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने दावा किया था कि दस तक गिनती गिनूंगा और किसानों का पूरा कर्जा माफ कर दूंगा, विडंबना यह है कि सैंकड़ों दिन हो गए लेकिन राजस्थान का किसान इंतजार में है। उन्होंने कहा कि
हिंदुस्तान की सर्वाधिक बेरोजगारी 30 प्रतिशत से भी ज्यादा राजस्थान में है, 70 लाख बच्चों ने अलग-अलग परीक्षाएं दी, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन में नौकरी का आंकड़ा एक लाख बताते हैं जो कोढ में खाज का काम है, जब रीट से लेकर जेईएन, फार्मासिस्ट, लाईब्रेरियन तमाम किस्म की नौकरियों की परीक्षा के पेपर लीक होते हैं और पेपर तभी लीक होता है, जब सरकार कमजोर होती है।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image