Friday, Apr 26 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जाट एवं रावत 27 मार्च को ऋछमाल आएंगे

अजमेर 26 मार्च (वार्ता) राजस्थान के राजस्व मंत्री रामलाल जाट एवं राज्य मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत 27 मार्च को अजमेर जिले के मसूदा पंचायत समिति स्थित देवास पंचायत के ऋछमाल आएंगे।


अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने बताया कि ऋछमाल स्थित पहाड़ी पर महादेव जी की ढूणी (पूजा स्थल) पर 27 मार्च से 6 अप्रैल तक 11 दिवसीय महायज्ञ के उद्घाटन समारोह में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि यह चमत्कारी ढूणी 1200 वर्ष पुरानी है और पड़ोसी जिले राजसमंद व भीलवाड़ा से जुड़ी हुई प्रसिद्ध तीर्थस्थली है।
इस पहाड़ी पर भगवान देवनारायण के जन्म के पश्चात ही आज यह प्रख्यात मंदिर तीर्थ स्थल के रूप में विकसित है। इस स्थल पर पहली बार ग्यारह दिवसीय महायज्ञ का आयोजन हो रहा है जिसमें आसपास के करीब सौ से ज्यादा गांव के श्रद्धालु सामूहिक रूप से इस बड़े धार्मिक आयोजन को करने जा रहे हैं।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image