Friday, Apr 26 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अपने को आईएएस बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

भरतपुर 30 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भरतपुर जिले की मथुरा गेट थाना पुलिस ने फर्जी आईएएस को पकड़ा है।
आरोपी सरजीत उर्फ सुरजीत सिंह (27) धौलपुर जिले के थाना बसेड़ी इलाके में खैमरी का रहने वाला है। फिलहाल थाना पुलिस की टीम आरोपी से अन्य वारदातों के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है।
पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि शनिवार को पटपरा मोहल्ला निवासी परिवादी महेंद्र सिंह जाटव द्वारा थाना मथुरा गेट पर आरोपी सरजीत उर्फ सुरजीत के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि धौलपुर निवासी आरोपी सरजीत उसके मकान में किराए से रहा है। जिसने आईएएस में चयन हो जाने की कह आरपीएससी के फर्जी दस्तावेज दिखाकर उसे विश्वास में ले लिया।
कुछ दिनों बाद उसने उसकी बेटी से शादी करने की इच्छा जताई। इस बीच उसने कुल 2.75 लाख रुपए जरूरत होने की कहकर ले लिए। बाद में सारे डॉक्यूमेंट फर्जी होने का पता चला। रिपोर्ट पर मथुरा गेट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। रविवार को जांच अधिकारी एएसआई दिनेश चन्द मय टीम द्वारा फर्जी आई एस के आरोपी सरजीत को गिरफ्तार कर लिया गया।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image