Friday, Apr 26 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में रावत महासभा ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती मनाई

अजमेर 16 मई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के निकटवर्ती तीर्थराज पुष्कर में रावत महासभा राजस्थान के बैनर तले अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 857वीं जयंती मनाई गई।
रावत महासभा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. शैतान सिंह रावत के नेतृत्व में सर्वप्रथम राज्य के 42 सर्कलों से भगवा ध्वज लेकर आए समाज बंधुओं, पूर्व व वर्तमान सैनिकों ने सनातन संस्कृति की जयघोष के साथ भारत माता का जयकारा लगाया और पवित्र सरोवर पुष्कर के ब्रह्म घाट पर सामूहिक रूप से दुग्धाभिषेक कर संपूर्ण भारत के रावत समाज में अमन चौन, सौहार्द की कामना की तथा ब्रह्मा जी को साक्षी मानते हुए सनातन संस्कृति को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।
इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री उमाशंकर ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीरगाथाओं का बखान किया एवं उनके पराक्रम पर चलने का प्रण लिया। इस मौके पर रक्तवीरो एवं सैनिकों का सम्मान किया गया।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image