Friday, Apr 26 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बेटी पढाओ, बेटी बचाओ को जोडने का संकल्प ले कार्यकर्ता-फड़के

जयपुर 17 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बेटी बचाओ, बेटी पढाओ विभाग के राष्ट्रीय संयोजक राजेंद्र फडके की अध्यक्षता में आज यहां प्रदेश कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में श्री फडके ने कहा कि मोदी का देश की छोटी से छोटी कडी पर भी ध्यान है, हरियाणा से 2015 में शुरू हुए इस अभियान की बदौलत आज राजस्थान, छत्तीसगढ और मध्यप्रदेश में लिंगानुपात में आश्चर्यजनक बदलाव हुए हैं। उन्होने इस अभियान को पुण्य कार्य बताते हुए कहा कि राजस्थान में पहले जहां एक हजार के मुकाबले 726 का रेसो था, अब बढकर वह 936 तक पहुंच गया।
उन्होंने स अभियान के दौरान देहात क्षेत्रों में भू्रण हत्या और बेटी को गर्भ में मारने जैसी गंभीर समस्याओं से जुडी विभिन्न जानकारियां और बदलाव के बारे में भी समझाया। इस दौरान सीकर के ठिकरिया गांव के युवा विक्रम बाजिया को मंच पर सम्मानित किया।
बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लिंगानुपात असंतुलन को सुतुलित करने का बेहतर प्रयास किया है। वहीं इस दौरान पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भी बीडा उठाया उसको पूरा करके ही दम लिया है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image