Friday, Apr 26 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पूनियां ने कांग्रेस सरकार के शासन में भ्रष्टाचार को लेकर शाह को लिखा पत्र

जयपुर, 20 मई (वार्ता) राजस्थान में उपनेता प्रतिपक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा. सतीश पूनियां ने राज्य की कांग्रेस सरकार के शासन में भ्रष्टाचार को लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्र की एजेंसी से इस मामले में जांच कराने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।
डॉ. पूनियां ने श्री शाह को पत्र में आग्रह किया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पिछले चार-पांच सालों में राज्य में भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित कर दिये हैं। कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के शासन में अधिकारी, मंत्री, पुलिस एवं निजी कंपनियों की मिलीभगत से राज्य की जनता की कमाई भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है।
उन्होंने पत्र में लिखा कि भ्रष्टाचार की इसी कड़ी में राज्य में भ्रष्टाचार का हाल-ए-बयां करने वाली ऐसी घटना गत 19 मई को जयपुर में हुई जहां सचिवालय से कुछ ही कदम दूर योजना भवन के बेसमेंट में एक अलमारी में 2.31 करोड़ से अधिक रुपये नकद एवं एक किलो सोने की सिल्ली मिली है।
डा पूनियां ने कहा कि यह घटना काँग्रेस शासन में भ्रष्टाचारियों के बुलंद हौंसलों को बयान करती है कि अब सरकारी भवनों का ही इस्तेमाल काला धन एवं अपराध के सबूत छुपाने के लिये हो रहा है।
राज्य के मंत्री भी अपनी ही सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं और इस बात की पूरी संभावना है कि राज्य सरकार इस मामले की निष्पक्ष जाँच नहीं करवाएगी एवं दोषियों को बचाने का प्रयास करेगी।
पत्र के माध्यम से डा पूनियां ने श्री शाह से निवेदन किया है कि इस मामले की जाँच केंद्र की एजेंसी को सौंपी जाए, जिससे कि मामले की निष्पक्ष जाँच हो सके एवं घटना में लिप्त दोषियों को सजा मिल सके।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image