Friday, Apr 26 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुनाव पूर्व किये वायदों का कोई जिक्र नहीं : कुमारी सैलजा

चुनाव पूर्व किये वायदों का कोई जिक्र नहीं : कुमारी सैलजा

चंडीगढ़, 05 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस की हरियाणा इकाई की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आज कहा कि जो विजन पेश किया गया है वह एक खोखला विजन है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 260 वायदे और चुनाव के बाद सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने 160 वायदे जनता से किए थे, उनका इस विजन में कोई जिक्र नहीं है।

उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि गठबंधन सरकार में शामिल दलों ने किसानों की कर्ज माफी, बिना ब्याज कर्ज, बुजुर्ग पेंशन 5100 करने जैसे कई वायदे किए थे, जो इस विजन से नदारद हैं।

उन्होने कहा कि इस विजन में किसानों की आय दोगुनी करने की बात करने वाली भाजपा सरकार के राज में किसानों की फसल खरीदी नहीं जा रही है और किसान फसल औने पौने दामों पर बेचने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछले विधानसभा चुनाव से पहले स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करवाने की बात करते थी, लेकिन आज इस रिपोर्ट का कोई जिक्र तक नहीं होता।

कुमारी सैलजा ने कहा कि इस विजन में रोजगार को लेकर भी कोई ठोस बात नहीं की गई है जबकि आज हरियाणा प्रदेश में बेरोजगारी दर पूरे देश मे सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि इस विजन में महिलाओं की सुरक्षा की बात कही गई है, लेकिन पिछले पांच वर्षों में महिलाओं पर अत्याचार के मामलों में जमकर वृद्धि हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद हरियाणा प्रदेश को एसवाईएल का पानी नहीं दिलवा पाई हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले भी प्रदेश की जनता से 154 वायदे किए थे, लेकिन इन वायदों को पूरा नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह खोखला विजन पेश किया गया है उससे प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है।

महेश

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image