Friday, Apr 26 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गलवान घाटी के पाँच शहीदों के पैतृक गाँवों के विकास के लिए 1.25 करोड़ रुपए मंज़ूर

गलवान घाटी के पाँच शहीदों के पैतृक गाँवों के विकास के लिए 1.25 करोड़ रुपए मंज़ूर

चंडीगढ़, 26 मार्च (वार्ता) गलवान घाटी में बेमिसाल बहादुरी दिखाने वाले पंजाब के पाँच शहीदों के सम्मान में उनके पैतृक गाँवों के विकास के लिए 25-25 लाख रुपए जारी करने को आज मंज़ूरी दी गई।

पूर्व सैनिकों के लिए विभिन्न कल्याण स्कीमों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार का यह विनम्र प्रयास है कि गलवान घाटी के शहीदों के गाँवों का विकास किया जाए। तीन मीडियम रेजीमैंट के नायब सूबेदार मनदीप सिंह के गाँव सील (पटियाला), 3 मीडियम रेजीमैंट के नायब सूबेदार सतनाम सिंह के गाँव भोजराज (गुरदासपुर), 3 पंजाब के वीर चक्र ऐवॉर्डी सिपाही गुरतेज सिंह के गाँव बीरेवाल डोगरा (मानसा), 3 पंजाब के सिपाही गुरबिन्दर सिंह के गाँव तोलेवाल (संगरूर) और 58 इंजीनियर रेजीमैंट के लान्स नायक सलीम खान के गाँव मरदांहेड़ी (पटियाला) के विकास के लिए 25-25 लाख रुपए मंजूर किये ।

इन पाँच गाँवों के विकास के लिए 1.25 करोड़ रुपए मंज़ूर करने के अलावा मुख्यमंत्री ने पंजाब स्टेट वॉर हीरोज़ मैमोरियल एंड म्युजिय़म, अमृतसर के लिए भी 18 करोड़ रुपए की मंज़ूरी दी।

सरकारी प्रवक्ता ने आगे बताया पूर्व सैनिकों, युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं और उनके पारिवारिक सदस्यों के रहन-सहन की सुविधा के लिए मानसा और शहीद भगत सिंह नगर में सैनिक रैस्ट हाऊसज़ के निर्माण के लिए 4 करोड़ रुपए मंज़ूर किए गए।

मुख्यमंत्री ने फाजि़ल्का जि़ले के आसफवाला में वॉर मैमोरियल के नवीनीकरण और विक्ट्री टावर के निर्माण के लिए 39.50 लाख रुपए जारी करने की भी मंज़ूरी दे दी। जि़क्रयोग्य है कि यह मैमोरियल 1971 की भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान फाजि़ल्का क्षेत्र में शहादत पाने वाले सैनिकों की वीर गाथा की याद में बनाया गया था।

शर्मा

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image