Friday, Apr 26 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में ढाई करोड़ लोगों की जांच-शर्मा

राजस्थान में ढाई करोड़ लोगों की जांच-शर्मा

जयपुर, 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य में 60 लाख 61 हजार परिवारों के ढाई करोड़ सदस्यों की जांच की जा चुकी है।

डा़ शर्मा ने आज बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हाइपो क्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा है। चिकित्सा विभाग अन्य विभागों के समन्वय से योजनाबद्ध तरीके से काम करके कोरोना संक्रमण से उपजे हालात पर काबू करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि 28 मार्च शाम चार बजे तक मिली रिपोर्ट के अनुसार करीब 54 कोरोना पॉजीटिव लोगों की पुष्टि हुई है। दो पॉजीटिव मामले आज सामने आए हैं।

डा़ शर्मा ने बताया कि राज्य में कुल 56 मामले अब तक पॉजीटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि कल तक मिले 54 पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आए करीब 1400 लोगों की तलाश करके उनकी जांच की गई, उनमें से 200 लोगों के सैंपल लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि ईरान से लाये गये 275 नागरिकों को जोधपुर के सैन्य शिविर में क्वारेंटाइन किया गया है। इनमें 133 महिलाएं और 142 पुरुष और छह बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि यह दूसरा दल है जिसे विमान से लाया गया है। इससे पहले जैसलमेर में 490 लोगों को विदेश से लाया गया था। डा़ शर्मा न बताया कि राज्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक लाख क्वारेंटाइन सुविधा उपलब्ध कराने का जो लक्ष्य रखा था, उसमें 55 हजार 400 क्वारेंटाइन चिन्हित किए जा चुके हैं और शेष के लिए कार्रवाई जारी है।

सुनील

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image