Friday, Apr 26 2024 | Time 11:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उचाना में भाजपा को झटका, अनेक नेता जजपा में शामिल

उचाना में भाजपा को झटका, अनेक नेता जजपा में शामिल

जींद, 11 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा में जींद जिले के उचाना विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और विशेषकर इसके नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब इस क्षेत्र से इनके उनके विश्वस्त एवं पार्टी कार्यकर्ता जननायक जनता पार्टी(जजपा) में शामिल हो गये।

जींद बड़ौदा गांव के ब्राह्मण समाज ने जहां जजपा नेता दुष्यंत चौटाला को समर्थन देने का ऐनान किया था, वहीं आज डाहौला गांव के 94 से भी ज्यादा परिवारों ने उन्हें खुला समर्थन देने की घोषणा की। उचाना कलां में भी जजपा को बड़ी सियासी ताकत मिली है। पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह के कट्टर समर्थक नगर पालिका उचाना के चेयरमैन रहे इंद्र सिंह श्योकंद, दाडऩ खाप के उपप्रधान मांगेराम श्योकंद, भूपेंद्र सिंह, खुजान सिंह श्योकंद, पालेराम राजाराम श्योकंद सहित 40 श्योकंद परिवारों ने भाजपा छोड़ कर जजपा में शामिल होने की घोषणा की। उचाना से जजपा प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने श्योकंद परिवारों को पार्टी में शामिल करने के साथ इन्हें सदस्य बनाया।

डूमरखां कलां गांव में ब्राह्मण समाज जजपा प्रत्याशी दुष्यंत के समर्थन में आ खड़ा हुआ है। जिनमें प्रमख रूप से रामकुमार, रघबीर, राजा, बालकिशन, जोगेंद्र, अनिल, सोनू, प्रदीप शर्मा, सुखदेव, राधेश्याम शर्मा, सुरेंद्र नवीन मोहन, पवन, गोलू, विनोद, मनीष और राकेश शामिल हैं। नगर पालिका का चुनाव लड़ चुके एवं मात्र एक मत से पराजित हुए सूरताराम के अलावा अन्य भाजपा नेता राजा, बिजेंद्र और दीपचंद भी जजपा में शामिल हो गये। सुदकैन खुर्द गांव के सरपंच मनोज मलिक, सुदकैन कलां की सरपंच नवीन तथा तारखां गांव की सरपंच उषा रानी ने भी अपने समर्थकों सहित भाजपा छोड़ कर जजपा में शामिल होने की घोषणा की। इससे पहले डाहौला गांव में ब्राह्मण समाज के प्रबुद्ध लोगों ने आपस मे विचार विमर्श कर हलके की तरक्की के लिए दुष्यंत को समर्थन देने का फैसला लिया। गांव में ही सतबीर शर्मा के घर रात्रि विश्राम कर रहे दुष्यंत को ब्राह्मण समाज ने बुलाया और खुला समर्थन देने का ऐलान कर दिया और 94 परिवारों ने भाजपा छोड़कर जे जे पी में शामिल होने की घोषणा की।

सं.रमेश1835वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image