Friday, Apr 26 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वराज इंडिया ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची

स्वराज इंडिया ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची

चंडीगढ़ ,26 अगस्त (वार्ता)हरियाणा विधानसभा के आगामी चुनाव को लेकर स्वराज इंडिया ने सोमवार को अपने आठ प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी करते हुये कहा है कि इनमें ज्यादातर प्रत्याशी जमीन से जुड़े तथा सार्वजनिक जीवन में जनहित के लिए योगदान देते रहे हैं ।

पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रधान राजीव गोदारा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि प्रत्याशियों में पंचकूला सीट से मधु आनंद को टिकट दिया है जिन्होंने बहुचर्चित रुचिका यौन शोषण मामले में डीजीपी एसपीएस राठौड़ के खिलाफ लंबी न्याय की लड़ाई लड़ी। युवा सामाजिक कार्यकर्ता तेजपाल को भी टिकट मिला है जिन्होंने नारनौल क्षेत्र में अवैध स्टोन क्रेशरों के खिलाफ ज़मीनी संघर्ष करके इन्हें बंद करवाया।

इसी के साथ स्वराज इंडिया ने कुल 18 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। युवा एवं महिला भागीदारी के अपने वादों पर अब तक खरा उतरते हुए पार्टी ने 18 में से पांच महिलाएं और सात युवाओं को टिकट दिया है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश को बेरोज़गारी की गर्त में धकेलने के लिए ज़िम्मेदार है। अनेक सरकारी और गैर सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने प्रदेश में बेरोज़गारी की भयावह तस्वीर प्रस्तुत की। प्रदेश भर में डी ग्रुप की नौकरियों का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा सरकार इस बड़े हक़ीक़त पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है कि प्रदेश में बेरोज़गारी की दर देशभर के बड़े राज्यों में सबसे अधिक है।

श्री यादव ने कहा कि श्री खट्टर के जनआशीर्वाद यात्रा में किये जा रहे दावों की पोल खोलने और जनसरोकार के मुद्दों पर सरकार की हक़ीक़त लोगों तक पहुंचाने के लिए एक सितंबर से जनसरोकार अभियान चलाएंगे।

शर्मा

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image