Tuesday, Jun 18 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तलवंडी राणा के ग्रामीणों ने खुद बनाया अस्थाई रास्ता

तलवंडी राणा के ग्रामीणों ने खुद बनाया अस्थाई रास्ता

हिसार 22 मार्च (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले में निर्माणाधीन हवाई अड्डे के कारण एक गांव के हिसार से कट जाने से ‘अस्थायी मार्ग’ की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे ग्रामीणों ने आखिर खुद ही अस्थायी रास्ता बना लिया।

ग्रामीणों ने बताया कि यह रास्ता दूध, फल एवं सब्जी विक्रेताओं के साथ-साथ एबुलेंस एवं छोटे वाहनों के लिए बनाया गया है। केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के निदेशक नरेश सेलपाड़ की अगुवाई में बुधवार सुबह करीब एक दर्जन टैक्ट्ररों, ट्रालियों एवं वाटर टैंकर के साथ 100 से अधिक ग्रामीणों ने एयरपोर्ट की बाहरी दीवार से होते हुए डीसीएम नाले के साथ-साथ बनी पगडंडी को अस्थाई रास्ते में तब्दील कर दिया। इस अस्थाई रास्ते के बनने के बाद तलवंडी राणा गांव की दूरी 22 किलोमीटर से घट कर महज नौ किलोमीटर ही रह गई है। इसी प्रकार इस मार्ग से क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक से अधिक गांवों के लोगों को भी आवाजाही में काफी राहत मिलेगी।

एयरपोर्ट के कारण तलवंडी राणा गांव हिसार से कट गया था और लोगों को लम्बी दूरी तय कर हिसार पहुंचना पड़ रहा था। इसको लेकर तलवड़ी राणा गांव में कई महीनों से धरना भी चल रहा है। इसी बीच ग्रामीण जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार से अस्थाई मार्ग की मांग कर रहे थे। हालांकि ग्रामीण अब भी हवाई अड्डे की दीवार के साथ-साथ स्थाई रोड बनाने की मांग को लेकर धरनारत हैं।

सं.महेश.विजय.संजय

वार्ता

image