Wednesday, Aug 12 2020 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लेबनान में सात हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित
  • यूएई में कोरोना के 262 नए मामले, अबतक 63 हजार लोग संक्रमित
  • कनाडा में कोरोना मामले 120,000 के पार
  • गोवा में बिजली उपभोक्ताओं को 18 3 करोड़ रुपये की मिलेगी छूट
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से

धर्मशाला, 08 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा का सत्र कल दोपहर बाद से आरंभ होगा और 14 दिसंबर तक चलेगा।

यह जानकारी विधानसभा के अध्यक्ष डाॅ राजीव बिंदल ने रविवार को धर्मशाला स्थित तपोवन विधानसभा सचिवालय में पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि इस सत्र की तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। सत्र में छह बैठकें निर्धारित की गई हैं। सत्र में 12 दिसंबर का दिन गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस के लिये निर्धारित किया गया है।

डॉ. बिंदल ने कहा कि इस सत्र में कुल 434 तारांकित व अतरांकित प्रश्नों की सूचनायें प्राप्त हुई हैं। इसमें सदस्यों से 270 तारांकित प्रश्न प्राप्त हुये हैं जबकि 128 अतरांकित प्रश्नों की सूचनायें भी प्राप्त हुई हैं। इसके अतिरिक्त स्थगित कुल 36 प्रश्नों में 25 तारांकित तथा 11 अतरांकित प्रश्न हैं।

उन्होंने बताया कि उनका पक्ष तथा विपक्ष से आग्रह रहेगा कि सत्र के संचालन में अपना रचनात्मक सहयोग दें। सदन ही लोगों की समस्याओं को उठाने व उनके समाधान का सबसे सर्वोत्तम स्थान है और इसका इस्तेमाल सदस्यों द्वारा जनहित से जुडे मुद्दों को उठाने के लिये करना चाहिये। उन्होंने कहा कि सदस्य नियमानुसार चर्चा में भाग लें तथा सदन के समय का सार्थक चर्चाओं के लिए सदुपयोग करें।

उनके अनुसार इस सत्र में पहली बार शामिल हो रहे नवनिर्वाचित सदस्यों विशाल नैहरिया व रीना कश्यप को शुभाकामनायें देते हुये आशा व्यक्त की वे संसदीय परम्पराओं एवं मर्यादाओं का सम्मान करते हुये सदन की गरिमा बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे और अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों की समस्याओं को सदन में प्रमुखता से रखेंगे।

सं शर्मा

वार्ता

More News
पंजाब में कोरोना से एक दिन में रिकार्ड 32 मौतें

पंजाब में कोरोना से एक दिन में रिकार्ड 32 मौतें

11 Aug 2020 | 8:25 PM

चंडीगढ़ ,11 अगस्त (वार्ता)पंजाब में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण आज एक दिन में 32 संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी ।

see more..
पंजाब को कृषि तथा औद्योगिक क्षेत्र में अग्रणी बनाने के प्रति वचनबद्ध :अमरिंदर

पंजाब को कृषि तथा औद्योगिक क्षेत्र में अग्रणी बनाने के प्रति वचनबद्ध :अमरिंदर

11 Aug 2020 | 8:19 PM

चंडीगढ़, 11 अगस्त (वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने औद्योगिक क्षेत्र में पंजाब को अग्रणी राज्य बनाने की अपनी वचनबद्धता दोहराते हुये आज कहा कि वह चाहते हैं कि राज्य औद्योगिक और कृषि दोनों क्षेत्रों में पावरहाउस बने तथा अगुवाई करते हुये राज्य को तरक्की के रास्ते पर लेकर जाये।

see more..
सड़क हादसे में दो सगे भाईयों की मौत

सड़क हादसे में दो सगे भाईयों की मौत

11 Aug 2020 | 7:57 PM

जींद, 11 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले में जींद-पटियाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर चीनी मिल के निकट सोमवार देर रात हुए सड़क हादसे में कार सवार दो सगे भाईयों की मौत हो गई।

see more..
image