Friday, Apr 26 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर की पुरानी जेल में बनेगा वाणिज्यिक केंद्र

अमृतसर 21 फरवरी (वार्ता) पंजाब सरकार ने अमृतसर के अजनाला रोड स्थित केंद्रीय जेल के पुराने परिसर में उद्यमियों की प्रदर्शनियाँ और सम्मेलन करवाने के लिए वाणिज्यिक परिसर बनाने का फैसला किया है।
अमृतसर विकास प्राधिकार की अधिकारी श्रीमती अनूप्रीत कौर ने बताया कि गुरुवार को इस बाबत विचार विमर्श करने के लिए पंजाब प्रारंभिक ढांचा रेगुलेटरी अॉथरिटी, अमृतसर विकास प्राधिकरण तथा जिला टाऊन प्लानर की ओर से संयुक्त तौर पर बैठक की गई। इस परियोजना के लिए साढे बारह एकड़ जमीन आरक्षित रखी गई है।
उन्होने कहा कि बहुत से आधिकारियों का विचार है कि अमृतसर पंजाब का वाणिज्यिक और सांस्कृतिक केंद्र है। इस के इलावा यहाँ रोजाना लाखों सैलानी आ रहे हैं। शहर अंतरराष्ट्रीय स्तर की कान्फ़्रेंस, औद्योगिक प्रदर्शनियाँ, शिक्षा और सांस्कृतिक मेलों की मेज़बानी कर चुका है और यहाँ ऐसे बहुद्देश्यीय वाणिज्यिक केंद्र की ज़रूरत है। उन्होने कहा कि बैठक में फ़ैसला लिया गया है कि शहर और क्षेत्र की ज़रूरतों की पूर्ति के लिए सरकार और अमृतसर प्राधिकार साझे तौर पर विश्व स्तर का सम्मेलन केंद्र सह वाणिज्यिक सेंटर स्थापित किया जाये।
सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image