Friday, Apr 26 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा बैराज से तीन लाख क्यूसैक पानी छोड़े जाने की संभावना

कोटा 16 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में कोटा मे चम्बल नदी पर स्थित कोटा बैराज से तीन लाख क्यूसैक पानी छोड़े जाने की संभावना है।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज देर शाम करीब साढे़ सात बजे मध्य प्रदेश के मंदसौरजिले में चम्बल नदी पर बने सबसे बड़े गांधी सागर बांध से एक लाख 60 हजार क्यूसेक पानी की निकासी करने एवं राणा प्रताप सागर बांध व जवाहर सागर बांध के कैचमेंट में लगातार बारिश होने के कारण कोटा बैराज से देर रात तक तीन लाख क्यूसेक पानी निकासी की संभावना बनी है।
अतिरिक्त कलक्टर (शहर) बृजमोहन बैरवा ने बताया कि जिसके कारण चंबल के नजदीकी लो लाइन एरिया में पानी भराव की संभावना रहेगी जिससे मथुराधीश जी के घाट के पास माता जी के द्वार के मध्य में, जामा मस्जिद के पास वाले खरंजा की सीडी ऊपर, शारदा घाट के पास जाना ना घाट के सामने ऊपर वाली सीडी के चबूतरे पर, कर्बला क्षेत्र मकान नंबर की दूसरी सीडी तक, राज्य पथ परिवहन अड्डे के पास पुलिया के पास तेज पानी आने की संभावना रहेगी। सम्बन्धित क्षेत्रो के नागरिकों को सतर्क रहने का अनुरोध किया गया है।
यह भी जानकारी मिली है कि जिन जिलों यथा बूंदी, सवाई माधोपुर, धौलपुर के प्रशासन को भी इससे पहले ही अवगत करवा दिया गया है एवं इन जिलों में चम्बल नदी के तटीय इलाकों में बसे गांवो में सावचेती बरती जा रही है।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image