Friday, Apr 26 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जाखड़ नारे लगाने के वजाय यह बतायें कि शराब माफिया ने पंजाब को कैसे लूटा: चुघ

चंडीगढ़, 28 मई(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव तरूण चुघ ने पंजाब में सतारूढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के आहवान पर मजदूरों के नाम पर तीन घंटे के सोशल मीडिया किये गये विरोध प्रदशनों को कोरोना महामारी के दौरान राज्य की कैप्टन सरकार में हुये लगभग 2600 करोड़ रूपये के शराब घोटाले से जनता का ध्यान हटाने का असफल प्रयास बताया है।
श्री चुघ ने आज यहां जारी एक बयान में श्री जाखड़ को नसीहत दी कि वह नारे लगा कर इधर उधर की बात न करें बल्कि यह बताएं की शराब से पंजाब को कैसे लूटा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों मनप्रीत बादल , चरणजीत सिंह चन्नी, सांसद प्रताप बाजवा ,पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजा वडिंग और दर्जनों विधायकों ने शराब की अवैध बिक्री में हुये लगभग 2600 करोड़ रूपये के घोटाले के आरोप अपनी ही सरकार पर लगाये हैं। उन्होंने कहा कि 15 दिनों की मान-मनौवल के बाद इस शराब घोटाले की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में कराने के वजाय मंत्रियों ने अब चुप्पी साध कर पंजाब की जनता से क्रूर मजाक किया है। उन्होंने सवाल किया कि शराब घोटाले में मंत्रियों द्वारा सरकार को माफ कर देने का मतलब समझौता और बंटवारा है। इस माफी में पंजाब को क्या मिला राज्य की जनता जानना चाहती है।
भाजपा नेता ने कहा कि कोरोना महामारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने पंजाब को 70,725 टन मुफ्त अनाज गरीबों को बांटने के लिये गत अप्रैल माह में भेजा था लेकिन दुर्भाग्य है अभी तक कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने केवल 20-25 प्रतिशत अनाज ही बांटा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब को जीएसटी क्षतिपूर्ति और बकाया के रूप में 2366 करोड़ समेत 3445 करोड़ रूपये तथा आपदा समेत अन्य विभिन्न मदों में लगभग 950 करोड़ रूपये दिये हैं। यह पैसा केंद्र सरकार ने प्रदेश को लोगों के कल्याण हेतु दिया था। अब सरकार को बताना चाहिये कि इसमें कितना खर्च किया गया। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत प्रदेश के 1752498 किसानों के खाते में पैसे आये हैं और प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत 16 लाख महिला जनधन खातों में 500 रूपए के हिसाब से तीन महीनों के लिये 1500 रूपये आये हैं तथा 318000 मजदूरों के बैंक खातों में सीधे पैसा आया है। ऐसे में प्रदेश सरकार को बताना चाहिये कि कितने पैसे उसने किसी पंजाब में महामारी में जनता को दिये।
श्री चुघ ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों और जरूरतमंदों मुफ्त में भेजा गया राशन तक नहीं बांट सकी और उसके मंत्री और विधायक हर राेज बयानबाजी कर कोरोना महामारी के दौरान भी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं| उन्होंने राज्य की कैप्टन सरकार से मांग की कि वह 65 दिन के लॉकडाउन के कारण बंद दुकानों, उद्याेगों, होटलों और रेस्त्रां को बिजली के फिक्सड बिल में छूट दे। इसके अलावा वह राज्य के सभी थ्रीव्हीलरों, टैक्सियों, छोटे हलवाईयों, दुकानदारों, नाईयों, धोबियों, जूते बनाने वालों, राज मिस्त्री और मजदूरों, स्कूटर और कार मैकेनिकों, दर्जियों, भठ्ठा मजदूरों, दुकानों में काम करने वाले लोगों, रेहड़ी, पटरी और छाबड़ी धारकों को 2000 रूपये के हिसाब से मार्च ,अप्रैल ,मई और जून माह के पैसे उनके बैंक खातों में डाल कर स्टेट पैकेज की घोषणा करे।
रमेश2047वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image