Friday, Apr 26 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जनवादी संगठनों ने पैदल झारखंड जा रहे 33 मजदूरों की ट्रेन यात्रा की व्यवस्था की

गुड़गांव, 25 मई (वार्ता) कुछ जनवादी संगठनों ने हरियाणा के गुड़गांव से झारखंड पैदल जा रहे 33 मजदूरों की ट्रेन यात्रा की व्यवस्था आज की।
अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की प्रदेशाध्यक्ष उषा सरोहा के यहां जारी बयान के अनुसार द्रोण रेहड़ी पटरी फेरी कमेटी के महासचिव राजेंद्र सरोहा ने शनिवार को तड़के तीन बजे 3 बजे ईश्वर नास्तिक राजीव चौक से पैदल जाते इन मजदूरों को देखा था। उन्होंने जब मजदूरों से बात की तो पता चला कि वह लोग झारखंड के पांकुर जिले के निवासी थे और यहां फारुखनगर झुग्गी में रहते थे व मजदूरी करते थे पर लॉकडाऊन से उनका काम छिन गया और अब उनके ठेकेदार, जाे झारखंड में है, ने वापस लौट जाने को कहा।
श्री सरोहा मजदूरों को अपने साथ गुरूद्वारा सिंह सभा के स्कूल में ले गये जहां 25 मार्च से ही एडवा, ज्ञान विज्ञान समिति, सर्व कर्मचारी संघ, सीटू, गुड़गांव नागरिक एकता मंच और कमेटी जैसे संगठन ‘कोरोना आपदा राहत सेवक रसाई शिविर‘ चला रहे हैं। श्री सरोहा ने प्रशासन से बात की व तीन दिन की जद्दोजहद के बाद उनकाे घर भेजने का प्रबंध हुआ।
आज सुबह आठ बजे इन मजदूरों को हरियाणा रोडवेज की बस में बैठाया गया, जो उन्हें पानीपत रेलवे स्टेशन ले जाएगी और वहां से वह लोग ट्रेन में झारखंड के लिए रवाना होंगे।
सं महेश विजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image