Friday, Apr 26 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में सोमवार को हड़ताल पर जाएंगे आढ़ती

सिरसा, 11 जुलाई(वार्ता) हरियाणा की सिरसा आढ़तियान एसोसिएशन ने राज्य सरकार पर गेहूँ और लेबर का भुगतान न किये जाने का आरोप लगाते हुये सोमवार को सांकेतिक हड़ताल करने का ऐलान किया है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष हरदीप सरकारिया ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि आढ़तियों का सरकार की ओर करोड़ों रूपये बकाया हैं। गेहूं खरीद बंद हुए करीब डेढ़ माह हो चुके है, लेकिन सरकार की ओर से भुगतान न होने के चलते वे मजदूरों को मजदूरी का भुगतान नहीं कर पाए है। केंद्र सरकार के नए अध्यादेश के अनुसार सरकार आढ़तियों का काम बंद करना चाहती है जिसे लेकर उनमें भारी रोष है। इसी के विरोधास्वरूप एसोसिएशन पदाधिकारियों और सलाहकारों ने सोमवार को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल करने का निर्णय लिया है।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इसके बावजूद भी सरकार ने आढ़तियों को भुगतान नहीं किया तो वे आंदोलन की रणनीति बनाने पर मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि आढ़ती अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं।
सं.रमेश1750वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image