Friday, Apr 26 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी के चलते हवाई उड़ानें प्रभावित

शिमला, 27 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों के दौरान मौसम खराब रहने की संभावना के चलते हवाई उड़ानें प्रभावित रहीं ।
मौसम विभाग ने राज्य में कल से अगले 48घंटों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। लाहुल स्पीति और किन्नौर जिलों को छोड़कर शेष दस जिलों में भारी वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है। खराब मौसम के चलते कांगड़ा हवाई अड्डे पर विमान लैंडिंग नहीं कर पाए। दिल्ली से आये स्पाइस जेट व एयर इंडिया के विमान करीब आधा घंटा आसमान में ही चक्कर काटकर लौट गए।
एयरपोर्ट के निदेशक किशोर कुमार शर्मा ने बताया स्पाइस जेट का विमान गगल के बजाय देहरादून की ओर चला गया और उसने देहरादून लैंडिंग की, जबकि एयर इंडिया का विमान दिल्ली से आया और दिल्ली को ही वापस चला गया। स्पाइस जेट के विमान में करीब 79 यात्री सवार थे, जिन्होंने कांगड़ा आना था। एयर इंडिया के विमान में 45 यात्री सवार थे।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डाॅ मनमोहन सिंह ने बताया कि वीरवार को निचले इलाकों में मौसम साफ रहेगा लेकिन उंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी और बारिश हो सकती है तथा 28 फरवरी को भारी बारिश और 29 फरवरी को ओलावृष्टि के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज सुबह से ही हिमाचल प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं व पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर भी शुरू हो गया है। मौसम के एक बार फिर रुख बदलने से सुबह-शाम ठंड बढ़ गई है।
पिछले चौबीस घंटों में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री अधिक रहे जबकि अधिकतम तापमान सामान्य रहा। लाहुल स्पीति के केलांग जिला मुख्यालय का न्यूनतम तापमान शून्य से कम 4.9 डिग्री रहा तथा कल्पा 2.8 डिग्री, शिमला के कुफरी में 2.1 डिग्री, कुल्लू के मनाली में 0.8 डिग्री, डलहौजी और शिमला में 4.8 डिग्री, भूंतर में 6.4 डिग्री, सुंदरनगर 8.7 डिग्री, सोलन 6.6 डिग्री, पालमपुर 7.0 डिग्री, धर्मशाला 8.6 डिग्री, कांगड़ा में 11.4 डिग्री, मंडी 12.0 डिग्री, चंबा 9.1 डिग्री, बिलासपुर 13.0 डिग्री और हमीरपुर में 12.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image