Friday, Apr 26 2024 | Time 08:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल विस. बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार, सत्ता-विपक्ष ने कसी कमर

शिमला, 22 फरवरी(वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 25 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र के बजट सत्र के हंगामेदार होने की सम्भावना है। विपक्षी कांग्रेस जहां सरकार को अनेक मुद्दों पर घेरने का प्रयास करेगी वहीं सत्तापक्ष भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) भी उसके हर हमले का करारा जबाव देने की तैयारी कर रही है।
दोनों दलों के विधायक दलों की 24 फरवरी को बैठक होगी। सत्तापक्ष यानी भाजपा विधायक दल के नेता एवं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में विपक्ष के हर सवालों का जवाब देने के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी। यह बैठक पीटरहाॅफ में शाम सात बजे होगी। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज ने पार्टी के सभी विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने काे कहा है। उधर कांग्रेस भी मुकेश अग्निहोत्री के नेतृत्व में अपने 21 विधायकों के साथ सदन में सरकार को घेरने की रणनीति बनाने जा रही है। विपक्ष महंगाई, बेरोजगारी, प्रमाणपत्र फर्जीवाड़ा, आबकारी नीति समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार करेगा। भाजपा विधायक दल की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर भी चर्चा होगी और इसमें सबकी सहमति ली जाएगी। छब्बीस फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है।
रमेश1946वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image