Friday, Apr 26 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भेदभाव की नीति से देश को बांटने का प्रयास कर रही है केंद्र सरकार-तुषार

भेदभाव की नीति से देश को बांटने का प्रयास कर रही है केंद्र सरकार-तुषार

अलवर, 15 जनवरी (वार्ता) महात्मा गांधी के पौत्र तुषार गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह भेदभाव की नीति से देश को बांटने का प्रयास कर रही है।

श्री गांधी ने आज राजस्थान में अलवर के भीकमपुरा में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ये लोग गांधी के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्हें मारने के बाद उनकी भक्ति का इजहार कर रहे हैं। यह बहुत आसान है, लेकिन ये गांधी को समझते नहीं हैं। गांधी जी ने कहा था कि बंटवारे के बाद अगर पाकिस्तान से कोई भी पीड़ित चाहे मुसलमान है या अन्य धर्म संप्रदाय का हो, वह भारत आ सकता है, लेकिन ये लोग बड़ी चालाकी से चुनिंदा शब्दों का इस्तेमाल करके देश को बांटने का काम कर रहे हैं।

राष्ट्रीय नागरिकता कानून (सीएए) के आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश में गंगा जमुना तहजीब है और एक बड़ा वर्ग इसे मानता है। उन्होंने युवा वर्ग का आह्वान करते हुए कहा कि वे सीएए के विरोध में लड़ाई में आगे आयें। उन्होंने सीएए को आजाद भारत का सबसे खतरनाक कानून बताते हुए कहा कि यह पहला कानून है जो देश को बांटना चाहता है। यह संविधान के विपरीत विचारधारा का है। इस कानून के बनने के बाद राष्ट्र का कोई मतलब नहीं रह जाता। ये लोग राष्ट्र को खंडित करना चाहते हैं। राष्ट्र कोई जमीनी आकृति नहीं है। राष्ट्र में एकता और क्षमता और न्याय होना चाहिए, लेकिन जिस तरीके से सरकार काम कर रही है इससे तीनों ही चीजों पर खतरा है।

श्री गांधी ने कहा कि इसके विरोध में सत्याग्रह भी किया जा सकता है और यह कार्य बृहद स्तर पर चरणबद्ध तरीके से करना है। उन्होंने कहा कि जिस राष्ट्र की कल्पना महात्मा गांधी जी ने की थी, उसको बचाना है। इस कानून से एक वर्ग संतुष्ट नहीं है और बड़ी संख्या में लोग इसका पूरा विरोध कर रहे हैं। देश में बढ़ रही बेरोजगारी एवं चौपट होती अर्थव्यवस्था पर इनका ध्यान नहीं है। इससे ध्यान भटकाने के लिए इस तरीके से कानून ला रहे हैं।

जैन सुनील

वार्ता

More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image