Tuesday, Nov 30 2021 | Time 19:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चंबल लिफ्ट परियोजना के पाइपों में लगी भीषण आग, करीब चार करोड का नुकसान

चंबल लिफ्ट परियोजना के पाइपों में लगी भीषण आग, करीब चार करोड का नुकसान

भरतपुर 10 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में धौलपुर के सदर थाना क्षेत्र में लाठखेड़ा हनुमान मंदिर के पास आज शाम सड़क पर रखे चंबल लिफ्ट परियोजना के पाइपों में भीषण आग लगने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई।

अचानक लगी आग के बाद पाइपो में हो रहे धमाको से क्षेत्र में भय बना हुआ है। पुलिस और दमकल ने मौके पर पहुंच कर यातायात को दूसरे रास्ते से निकाला गया। चार दकमलों से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

सदर थाना प्रभारी दीपक बंजारा ने बताया कि हनुमान मंदिर के पास पानी की पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। कंपनी की ओर से चंबल लिफ्ट परियोजना के लिए लगाए जाने वाले प्लास्टिक के पाइप सड़क किनारे रखे हुए थे। पाइपों में अचानक आग लगने से धमाका हो गया।

आग लगने के दो घंटे बाद भी दमकल आग पर काबू नहीं पा सकी है। समाचार लिखे जाने तक दमकलों द्वारा आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया गया है कि धौलपुर चंबल से लेकर राजाखेड़ा तक पानी की पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा है। कई जगह टूट-फूट होने की वजह से पाइपों को बदलने का काम भी किया जाता है। जिसको लेकर कंपनी के पाइप स्टॉक में रखे जाते हैं।

जिला कलक्टर राकेश जायसवाल ने बताया कि जिन पाइपों में आग लगी है, वह पाइप लिफ्ट परियोजना में लगाए जाने थे। जिनकी अनुमानित लागत चार से पांच करोड़ में आंकी जा रही है।

गुप्ता रामसिंह

वार्ता

More News
गहलोत ने 29 जलापूर्ति परियोजनाओं के लिए 8947.48 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति दी

गहलोत ने 29 जलापूर्ति परियोजनाओं के लिए 8947.48 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति दी

30 Nov 2021 | 7:35 PM

जयपुर, 30 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत पांच करोड़ रूपए से अधिक राशि की 27 जलापूर्ति परियोजनाओं की क्रियान्विति के लिए 8461.76 करोड़ रूपए के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की है।

see more..
धारीवाल से करीब अस्सी कॉलोनियों के नियमन की मांग

धारीवाल से करीब अस्सी कॉलोनियों के नियमन की मांग

30 Nov 2021 | 7:32 PM

जयपुर 30 नवंबर (वार्ता) राज्य के स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल से राजस्थान आवासन मंडल द्वारा अवाप्त शुदा भूमि पर बसी हुई सांगानेर एवं बगरू क्षेत्र की लगभग 80 कॉलोनियों के 20 हज़ार से ज़्यादा घरों के नियमन की मांग की गई हैं।

see more..
image