Friday, Apr 26 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रेलवे में निजीकरण कॉमर्शियल हिस्से में ही, नियंत्रण पर नहीं

बीकानेर, 08 नवम्बर (वार्ता) रेलवे बोर्ड के यात्री सेवा समिति (पीएससी) के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने कहा है कि
रेलवे में निजीकरण कामर्शियल और मार्केटिंग में ही किया गया है, नियंत्रण रेलवे का ही रहेगा।
श्री रत्न ने आज यहां नोखा और देशनोक स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद बताया कि पायलट, पटरी, ट्रेन कोचेज से लेकर स्टेशन मास्टर तक नियंत्रण भारतीय रेलवे का ही है और रहेगा। निजीकरण कॉमर्शियल, मार्केटिंग, टिकट पर ही है, नियंत्रण पर पर नहीं है। उन्होंने कहा कि घाटे से उबारने के लिए तेजस जैसी रेलगाड़ियां चलाई गयी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि यात्रियों को हवाई यात्रा जैसी सुविधा मिले, इसी क्रम में रेलवे ने नए कीर्तिमान रचे और तेजस एक्सप्रेस जैसी रेलगाड़ियां चल रही हैं।
उन्होंने बताया कि रेलवे में यात्रियों को बहुआयामी परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं, विश्वस्तरीय स्टेशन और आधुनिक डिब्बे बनाये जा रहे हैं, नई पटरियां बिछाईं जा रही हैं, रेलगाड़ियों की गति बढ़ाने के लिये दो इंजन लगाए जा रहे हैं। श्री रत्न ने बताया कि आठ हजार स्टेशन एलईडी और वाई-फाई से सुसज्जित किए जा चुके हैं। कमांडो, सुरक्षाकर्मी आरपीएफ, जीपीएफ लगाई गयी है।
इससे पहले नोखा और देशनोक रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने देशनोक स्टेशन मास्टर की तारीफ की और उन्हें पांच हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया।
संजय सुनील
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image