Monday, Nov 29 2021 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष का उदयपुर दौरा

उदयपुर, 12 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने अपने उदयपुर प्रवास के दौरान मंगलवार को विभिन्न संस्थाओं एवं कार्यालय का दौरा किया।
जस्टिस व्यास ने महाराणा भूपाल चिकित्सालय का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान चिकित्सा के साफ-सफाई, मरीजों को दी जाए उपचार सुविधाएं, चिकित्सकीय सुविधाएं कोरोना वैक्सीनेशन कैम्प आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की।
उन्होंने वहां संचालित व्यस्क टीकाकरण केन्द्र की व्यवस्थाआंें का भी जायजा लिया और सराहना की। आरएनटी प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल ने कोरोना के साथ विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए चिकित्सकों की टीम द्वारा जारी प्रयासों एवं कोरोना वैक्सीनेशन शिविरों के बारे में जानकारी दी।
जस्टिस व्यास ने केन्द्रीय सुधार गृह का निरीक्षण किया। इस दौरान कारागार की व्यवस्था, सुरक्षा, बंदियों के लिए भोजन व्यवस्था एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बंदियों को मानवाधिकार के बारे में बताया। जस्टिस व्यास ने पुलिस लाइन उदयपुर का भी निरीक्षण किया एवं पुलिस लाइन सभागार की व्यवस्थाओं के साथ स्वच्छता एवं कार्यों के बारे में चर्चा की।
रामसिंह
वार्ता
More News
गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

गांधी जी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी-गहलोत

28 Nov 2021 | 9:30 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुल्क में प्रेम, भाईचारा एवं सद्भाव कायम करने के लिए आज महात्मा गांधी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी है।

see more..
रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश

28 Nov 2021 | 9:17 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान की देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने मंदिरों के जीर्णाेद्धार के लिए विस्तृत रिपोर्ट बनाने के दिए निर्देश दिए हैं।

see more..
चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

चूरू जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे-भाटी

28 Nov 2021 | 9:08 PM

जयपुर, 28 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर जा रहे चूरू जिला प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी का जिले के रतनगढ़, राजलदेसर, बिरमसर, परसनेऊ सहित विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया।

see more..
image