Friday, Apr 26 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरदारशहर उपचुनाव के लिए सत्तर प्रतिशत से अधिक मतदान

चुरु 05 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान में चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट के उपचुनाव में आज सत्तर प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा, भाजपा के अशोक कुमार पींचा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के लालचंद मूंड एवं अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशी एवं निर्दलीयों सहित दस प्रत्याशियों का चुनावी भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया जो आठ दिसम्बर को खुलेगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ शुरु शांतिपूर्ण शुरु हुआ मतदान सायं पांच समाप्त हो गया और इस दौरान 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। मतदान शुरुआत में सुबह धीमा रहा लेकिन धूप निकलने के बाद लोग घरों के बाहर निकले और मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी लंबी लाइने लग गई जो मतदाताओं का मतदान के प्रति रुझान नजर आ रहा था।
इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय समाचार प्राप्त नहीं हुआ। हालांकि इस दौरान फर्जी मतदान एवं मामूली अन्य विवाद को लेकर कुछ जगहों पर कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ताओं में हल्की झड़प को छोड़कर शांतिपूर्ण मतदान हुआ है।
मतदान सुबह पहले एक एक घंटे में 5.20 प्रतिशत रहा उसके बाद पूर्वाह्न ग्यारह बजे 20 प्रतिशत से अधिक पहुंचा जबकि दोपहर बारह बजे 35 प्रतिशत मतदाता अपने वोट डाल चुके थे। इसी तरह अपराह्न एक बजे तक 36.68 प्रतिशत और तीन बजे तक 55 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के लिए बनाये 295 मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी व्यवस्थाएं की गई।
कांग्रेस-भाजपा के कुछ बड़े नेता सरदारशहर में अपने-अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए चुनाव प्रचार किया जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस गोविंद सिंह डोटासरा, डा सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत आदि शामिल थे। इसी तरह रालोपा के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। हालांकि भाजपा एवं कांग्रेस ने इस उपचुनाव के लिए अपने 40-40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की लेकिन इसमें कम ही प्रचारक चुनाव प्रचार करने के लिए क्षेत्र में उतरे।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image