Saturday, Apr 27 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य
मोदी को प्रधानमंत्री बना कर साकार करे विकसित भारत का सपना

मोदी को प्रधानमंत्री बना कर साकार करे विकसित भारत का सपना

08 Apr 2024 | 7:47 PM

बस्ती 08 अप्रैल (वार्ता), उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कहा कि देश की जनता नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बना कर विकसित भारत के सपने को साकार करेगी।

आगे देखे..

सरकार बनने पर स्थानीय स्तर पर चलाई जाएगी आदिवासियों की सरकार: राहुल

08 Apr 2024 | 7:47 PM

सिवनी/मंडला, 08 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मध्यप्रदेश में आदिवासियों के बीच से अपने चुनाव प्रचार की शुुरुआत करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर आदिवासियों को दिल्ली या भोपाल से नहीं चलाया जायेगा, स्थानीय स्तर पर आदिवासियों की सरकार चलाई जाएगी।

आगे देखे..

अनुच्छेद 370 पर अपना रुख साफ करे कांग्रेस: जितेंद्र

08 Apr 2024 | 7:47 PM

श्रीनगर, 08 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं उधमपुर, कठुआ, डोडा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी को अनुच्छेद 370 पर अपना रुख साफ करना चाहिये।

आगे देखे..

शेखर,करन और कस्यप के गाने ‘जहनसीब’ का फ्लैश बैक पेश

08 Apr 2024 | 7:43 PM

लखनऊ 08 अप्रैल (वार्ता) संगीत जगत के तीन महारथियों, शेखर रवजियानी, करन कांचन और कस्यप ने मिलकर इस सदाबहार गाने ‘ज़हनसीब’ का फ्लैशबैक पेश किया है।

आगे देखे..

मतदाता सूची में नाम की जांच करने के लिए डाउनलोड करें वोटर हेल्पलाईन ऐप

08 Apr 2024 | 7:39 PM

शिमला, 08 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने सोमवार को बताया कि कानून में नवीनतम संशोधन के अनुसार, चुनाव आयोग ने नए मतदाताओं के लिए रजिस्ट्रेशन के नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसके अनुसार 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नए वोटर मतदाता सूची में अपना नाम अब जनवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर की पहली तारीख को भी दर्ज करवा सकते हैं।

आगे देखे..

मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स के समापन पर परेड आयोजित

08 Apr 2024 | 7:36 PM

लखनऊ, 08 अप्रैल (वार्ता) मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी) के सफल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में सोमवार को कोर्स समापन परेड आयोजित की गई।

आगे देखे..

मोदी के नेतृत्व में 400 पार का संकल्प होगा साकारः अनुराग

08 Apr 2024 | 7:34 PM

शिमला, 08 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी व उसके सहयोगी दलों पर सनातन विरोधी होने की बात कही है।

आगे देखे..

66 लाख लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जा रही है: रेड्डी

08 Apr 2024 | 7:31 PM

ओंगोल, 08 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा है कि वाईएसआरसीपी सरकार भ्रष्टाचार या जाति, धर्म और राजनीतिक संबद्धता के आधार पर भेदभाव किए बिना प्रति माह 66 लाख से अधिक लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान कर रही है और इस पर 2000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रही है।

आगे देखे..
गर्जिया मंदिर परिसर में प्रसाद की दुकानों में लगी आग, सभी हुईं खाक

गर्जिया मंदिर परिसर में प्रसाद की दुकानों में लगी आग, सभी हुईं खाक

08 Apr 2024 | 7:27 PM

रामनगर/नैनीताल, 08 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के रामनगर स्थित गर्जिया मंदिर परिसर में सोमवार को आग लगने से एक दर्जन से अधिक दुकानें खाक हो गयीं।

आगे देखे..

भीमा कोरेगाँव षड्यन्त्र मामले के सभी कैदियों को रिहा किया जाये: पीयूडीआर

08 Apr 2024 | 7:24 PM

चंडीगढ़, 08 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स यूनियन फॉर डेमोक्रेटिक राइट्स ने प्रोफेसर शोमा सेन की उच्चतम न्यायालय के जमानत मंजूर करने के निर्णय का स्वागत करते हुये छह साल पुराने भीमा कोरेगाँव षड्यन्त्र मामले में अन्य सभी कैदियों को भी रिहा किये जाने की मांग की है
पीयूडीआर के सचिव जोसेफ मथई और परमजीत सिंह ने यहाँ जारी बयान में कहा कि लगभग छह साल जेल में बिताने के बाद जमानत पर रिहा होने वाली प्रो. सेन से पहले आनंद तेलतुंबड़े, वर्नोन गोंसाल्वेस और अरुण फरेरा की उच्चतम न्यायालय से जमानत मंजूर हो चुकी है।

आगे देखे..

अमृतसर बैंक डकैती के तीन आरोपी गिरफ्तार

08 Apr 2024 | 7:21 PM

चंडीगढ़ 08 अप्रैल (वार्ता) एक बड़ी सफलता में अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने पंजाब और हरियाणा में तलाशी के साथ कुछ ही घंटों में अमृतसर में बंदूक की नोक पर हुई आईसीआईसीआई बैंक डकैती की गुत्थी सुलझा ली है।

आगे देखे..

इटावा में टैंक में गिरने से मजदूर की मौत

08 Apr 2024 | 7:19 PM

इटावा, 8 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के जसवंतनगर इलाके के जरीखेड़ा गांव में एलिवेटर टैंक में गिरे मोबाइल फोन को निकालने के चक्कर में एक बिहारी मजदूर की मौत हो गई।

आगे देखे..
image